पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्यारा गोल्डी बराड़ कैलिफ़ोर्निया में हुआ गिरफ्तार ; पंजाब के सीएमने ने जल्दी ही भारत लाने का दिलाया भरोसा

क्राइम

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्यारा गोल्डी बराड़ कैलिफ़ोर्निया में हुआ गिरफ्तार ; पंजाब के सीएमने ने जल्दी ही भारत लाने का दिलाया भरोसा

क्राइम //Punjab/ :

सुप्रसिद्ध पंजाबी गायक मूसेवाला के फैंस को इस खबर से ज़रूर रहत मिलेगी। पंजाब के मुख्यमंत्री ने मीडिया के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आधिकारिक बयान देते हुए  राज्य के नागरिकों से कहा , "पिछले दिन से खबर आई है कि हमारे देश में एक व्यक्ति है और उसका नाम कई बार अपराधियों के रिकॉर्ड में दर्ज है।  इसके अलावा उन्होंने कहा कि गोल्डी बराड़ का नाम कई बार कई अपराधों में सामने आया है और खबरें आ रही हैं कि उसे कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है. जल्द ही उसे भारत में देखा जाएगा और उसे उन सभी अपराधों की सजा मिलेगी जो उसने पहले किए हैं। वह उन परिवारों को न्याय दिलाना सुनिश्चित करता है जिनके साथ इस अपराधी ने अन्याय किया है।

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली हैं। पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड को गोल्डी बराड़ को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया से गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है। हालांकि, अभी कैलिफोर्निया की ओर से इसे लेकर भारत सरकार को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

मूसेवाला के पिता ने किया था इनाम का एलान 
इससे पहले मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि जो भी गोल्डी का पता बताएगा, उसे वह अपनी जमीन बेचकर दो करोड़ रुपये देंगे। इसके ठीक एक दिन बाद गोल्डी की गिरफ्तारी की खबर सामने आई है। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियां इसकी पुष्टि के लिए अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क साध रही हैं। 

सरेआम गोलियों से भूनकर की गई थी मूसेवाला की हत्या
बता दें कि 29 मई को सिद्धू मूसेवाला को सरेआम गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला की हत्या के बाद इसकी सारी जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी। मामले की जांच में सामने आया था कि गोल्डी बराड़ ने ही लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया था। वहीं पुलिस ने इस मामले में 34 लोगों को आरोपी बनाया है। पुलिस के मुताबिक गोल्डी बराड़ कई सालों से कनाडा में बैठकर कई गंभीर अपराधों को अंजाम देता आया है। कनाडा से ही वो भारत में हत्याएं और स्मगलिंग का काम करता है। जिसके लिए उसे लाखों रूपए भी मिलते हैं। वहीं सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी उसने विदेश में बैठकर ही अपने गुर्गों से करवाई थी। जिसके बाद वो अमेरिका भाग गया था।

बराड़ के इशारे पर बिश्नोई ने करवाई मूसेवाला की हत्या
गौरतलब है कि गोल्डी बराड़ और उसके साथ काम करने वाले गैंगस्टर भी काफी कुख्यात हैं। गोल्डी बराड़ के गुर्गो में सबसे बड़ा नाम लॉरेंस बिश्नोई का है। जो अभी तिहाड़ जेल में बंद है। जानकारी के मुताबिक बिश्नोई जेल से ही किसी की भी हत्या की सुपारी ले लेता है और इन वारदातों को अंजाम देता है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी बिश्नोई ने बराड़ के इशारे पर अपने गुर्गों को निर्देश देकर इस वारदात को अंजाम दिया था। फिलहाल पुलिस बिश्नोई से भी पूछताछ कर रही है।

कौन है गोल्डी बराड़
गोल्डी बराड़ को मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमांडइ माना जाता है। पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला कांड में सारे निर्देश कनाडा में बैठा गोल्डी ही दे रहा था। हत्या के ठीक बाद गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कथित तौर पर हमले की जिम्मेदारी भी ली थी। बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर रखा था। बताया जाता है कि पंजाब में अपना उगाही रैकेट चलाने के बाद वह कनाडा से ही राज्य में अपना हिट स्कवॉड और बिजनेस चलाता है। उस पर भारत में हत्या, आपराधिक साजिश, अवैध  हथियारों की आपूर्ति जैसे कई मामले दर्ज हैं। 
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments