जुलाई के अंत में BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की होगी मीटिंग- सूत्र उत्तराखंड में मॉनसून अलर्ट, बारिश की संभावना, यात्रियों को सतर्क रहने की चेतावनी J-K: डोडा जिले में आधी रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी, सेना शुरू की तलाशी बिहार: सारण जिले के रसूलपुर में ट्रिपल मर्डर, 2 नाबालिग बेटी और पिता की चाकू मारकर हत्या बांग्लादेश: नौकरियों में आरक्षण का विरोध, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद आज से अपना राजनीतिक दौरा शुरू करेंगी शशिकला केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज अदालत में जवाब दाखिल कर सकती है CBI CM योगी आज मंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, विधानसभा उपचुनाव को लेकर होगी चर्चा ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
World Cup 2023 IND vs PAK  Update : वर्ल्ड कप 2023 की महाटक्कर में भारत विजयी , पाकिस्तान को  8 विकेट से रौंदा

191 रन पर ढेर बाबर सेना , भारतीय गेंदबाजों का दबदबा

स्पोर्ट्स

World Cup 2023 IND vs PAK Update : वर्ल्ड कप 2023 की महाटक्कर में भारत विजयी , पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Gujarat/Ahemdabad :

World Cup 2023 IND vs PAK Update :

भारत ने विश्व कप के 12वें मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। भारत ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। उसने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अब अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को भी हरा कर अपने तीन मैचों में अब छह अंक बढ़ा लिए हैं। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 19 अक्तूबर को बांग्लादेश से पुणे में होगा। वहीं, पाकिस्तान की टीम 20 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बंगलूरू में खेलेगी।

World Cup 2023 IND vs PAK Update : 

भारत की धमाकेदार जीत
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर आल आउट हो गई। जवाब में भारत ने मात्र 30.3 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

 विश्व के हाई वोल्टेज मैच यानि वर्ल्ड कप के बहुप्रतीक्षित भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 12वां मैच शुक्रवार,14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा था। पहले आस्ट्रेलिया फिर अफगानिस्तान को हराने के बाद रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच को भी जीतने के लिए बेताब दिख रहे थे। अब भारत  की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान हो जाएगी। अगर विश्व कप के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के मैच रिकॉर्ड पर नजर डालें तो भारत ने अभी तक वर्ल्ड कप के मैच के सारे मुकाबले जीते हैं|

भारत और पाकिस्तान का हाई वोल्टज मुकाबला शनिवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम खेला जा रहा है। इस महामुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बाबर सेना को 191 रन पर ऑलआउट दिया है। |भारत को 192 रन का लक्ष्य मिला  ।

भारत के लिए एक अच्छी खबर मैच से पहले यह भी मिली है कि प्रिंस ओपन शुभमन गिल 99 फीसदी डेंगू से उभर गए हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में आगाज कर रहे हैं। वहीं, बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान की टीम तीसरे मैच को जीतने के लक्ष्य से है। पाकिस्तान से अभी विश्व कप मुकाबले में दो मैच खेली है और वह भी भारत की तरह सारे मैच जीती है।दोनों ही टीम दो जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे और तीसरे नंबर पर है।

भारत  के लिए 192 रन का लक्ष्य

पाकिस्तान 189 रन पर 9 विकेट खो चुका है। हार्दिक ने एक ओवर में दो विकेट निकालकर पाकिस्तान को झटका दिया है। इस वक्त क्रीज पर शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रउफ मौजूद हैं। हार्दिक अपना 6वां ओवर हैं और इन ओवर उन्होंने 34 रन दिये हैं। दो विकेट हासिल किये हैं। मैच का 43वां ओवर जडेजा द्वारा फेंका जा रहा है। 5 गेंद पर जडेजा ने हारिस रउफ़ को एलबीडबल्यू  करके पाकिस्तान को 191 रन पर ऑल आलट कर दिया है। जडेजा ने 9.5 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट हासिल किया। भारत को मैच जीतने के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला है।

सिराज, कुलदीप और बुमराह के जाल  में फंसा पाकिस्तान
एक समय था, जब पाकिस्तान का 150 रन पर दो विकेट खोए थे, लेकिन सिराज, कुलदीप और बुमराह के कहर के आगे पाकिस्तान पारी लड़खड़ा गई है। पाक टीम  स्कोर बोर्ड में 200 रन नहीं पूरे कर पायी और सभी  खिलाड़ी पवेलियन जा चुके हैं।  पाकिस्तान का स्कोर 39.1 ओवर तक  187 रन बनाए थे । नवाज को हार्दिक पांड्या चलता किया। वह पांड्या को आगे निकलकर मारने गए थे लेकिन टाइम नहीं कर पाए और सीधा मिडऑन पर पर खिलाड़ी को कैच थमा दिया है। हार्दिक ने भी एक ओवर दो विकेट हासिल किये हैं। 

बुमराह ने झटके एक ओवर में 2 विकेट

लगातार विकेट गिरने से पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई है। पाकिस्तान का छठा विकेट गिरा । फिर 7वां विकेट गिरा,दोनों विकेट बुमराह ने लिया है। पहले बुमराह ने रिजवान को आउट किया। फिर शादाब खान को चलता किया है। बुमराह ने छह ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किये हैं।

एक ओवर में झटके कुलदीप ने दो विकेट

स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने भारत को चौथी सफलता दिलाई है। उन्होंने पाकिस्तान के इफ़्तिख़ार अहमद को LBW किया है। यादव ने शकील को लेग स्‍टंप पर लेंथ बॉल थी। वह पीछे जाकर रोकना चाहते थे, लेकिन गेंद सीधा जाकर पैड पर लगी। अंपायर ने मना कर दिया था, लेकिन रिव्‍यू लिया और सफलता मिल गई। यह यादव का पहला विकेट है। वहीं, कुलदीप ने फिर भारत को विकेट दिलाई है। उन्होनें ने इफ़्तिख़ार अहमद को चलता किया है। कुलदीप ने एक ओवर में दो विकेट झटका है।

IND vs PAK Live: भारत की प्‍लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

IND vs PAK Live: पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11
इमाम उल हक, अब्‍दुल्‍लाह शफीक, बाबर आजम (कप्‍तान), मोहम्‍मद रिजवान, साउद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्‍मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 7 मैच में भारत ने हर मैच में पाकिस्तान को करारी हार दी है। इस बार 2023 के विश्व कप में भारत और पाकिस्तान आठवीं बार आमने सामने होंगे। दोनों टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में आस पास है। भारत तीसरे तो पाकिस्तान चौथे नंबर पर है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments