प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
‘बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स’: एप्पल टीवी की डॉक्यूमेंट्री जिसने खोल दी शरीफ खानदान की कलई

मनोरंजन जगत

‘बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स’: एप्पल टीवी की डॉक्यूमेंट्री जिसने खोल दी शरीफ खानदान की कलई

मनोरंजन जगत/सिनेमा// :

पिछले साल इस डाॅक्यूमेंट्री की घोषणा ने ही पाकिस्तान के सत्ता के अभिजात वर्ग को सदमे में डाल दिया था। फिलहाल ब्रिटेन तक ही सीमित इसकी रिलीज ने इमरान खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को नया झटका दिया है।

माइकल ओसवाल्ड और मुर्तजा मेहदी की डॉक्यूमेंट्री ‘बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स’ एप्पल टीवी पर प्रकाशित हुई है, जिसमें पाकिस्तानी शासक वर्ग के अभिजात वर्ग के लोगों द्वारा विकासशील देशों से धन निकालकर अन्य मुल्कों में निवेश करने और लंदन में कुलीन संपत्तियां खरीदने की कहानियां हैं। इस डॉक्यूमेंट्री में ‘शरीफ खानदान’ के कारनामों का विस्तार से उल्लेख किया गया है।
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक सैयद जेड बुखारी ने शरीफ परिवार और सेना पर निशाना साधते हुए कहा, ‘शरीफ परिवार पाकिस्तान के लिए शर्म की बात है। डॉक्यूमेंट्री ‘बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स’ जो उन्हें पागल कर देगी, अब आधिकारिक तौर पर रिलीज हो गई है। इसी वजह से अरशद शरीफ की जान चली गई और इसी वजह से खोजी पत्रकारिता पर कार्रवाई की गई।
पाकिस्तान की सेना के मुखर आलोचक अरशद शरीफ एक खोजी पत्रकार थे, जिनकी केन्या में हत्या कर दी गई थी। बुखारी ने कहा, ‘हर किसी को इस डाॅक्यूमेंट्री को देखना चाहिए और देखना चाहिए कि भ्रष्टाचार का पैसा क्या करता है। डाॅक्यूमेंट्री ने दुनिया के सबसे भ्रष्ट लोगों की सूची में जगह बनाकर हमें फिर से गौरवान्वित किया है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments