यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
कुश्ती खिलाडियों के यौन उत्पीड़न के आरोप में फंसे सांसद बृजभूषण शरण सिंह, आज प्रेस कांफ्रेंस से देंगे अपनी सफाई

स्पोर्ट्स

कुश्ती खिलाडियों के यौन उत्पीड़न के आरोप में फंसे सांसद बृजभूषण शरण सिंह, आज प्रेस कांफ्रेंस से देंगे अपनी सफाई

स्पोर्ट्स/कुश्ती/Delhi/New Delhi :

जंतर-मंतर पर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कुश्ती खिलाड़ी तीन दिन से धरने पर बैठे हैं। विनेश फोगाट,बजरंग पूनिया समेत 30 खिलाड़ी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। खिलाड़ियों का कहना है कि उनके पास इसके सबूत भी हैं। इन आरोपों में फंसे बृजभूषण शरण सिंह भी आज गोंडा में प्रेस कांफ्रेंस कर के अपनी बात सामने रखेंगे।

खेल मंत्री भी आज करेंगे खिलाडियों से दोबारा मुलाकात 
धरने पर बैठे कुश्ती खिलाड़ियों से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर शुक्रवार को फिर मुलाकात करेंगे। कुश्ती खिलाड़ियों से केंद्रीय खेल मंत्री ने गुरुवार रात अपने आवास पर लंबी बातचीत की लेकिन इसका कोई हल नहीं निकला। 

इस्तीफे की मांग पर अड़े खिलाडी ,पर बृजमोहन जांच के लिए हैं तैयार 
खिलाड़ियों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह के इस्तीफा देने पर ही वे अपना धरना खत्म करेंगे। वहीं, बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा देने को तैयार नहीं हैं। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, “मैं इस्तीफा नहीं दूंगा।  मेरे खिलाफ कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा के इशारे पर राजनीति हो रही है। ये चंद खिलाड़ी वही हैं जिनका करियर खत्म हो गया है। पार्टी का जो आदेश मिलेगा, उसी को मानूंगा। ” कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ने कहा कि जब मैंने कुछ किया ही नहीं तो डर किस बात का है, मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। 

आज हो सकता है बृजभूषण शरण सिंह पर फैसला
बृजभूषण शरण सिंह के पद पर बने रहने या इस्तीफे को लेकर आज फैसला हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय ने उन्हें 24 घंटे में इस्तीफा देने को कहा है। बताया जा रहा है कि मंत्रालय की तरफ से फोन करके उन्हें निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही कहा गया है कि अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें हटाया जाएगा।

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments