UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
‘भाई ये फिल्म छोड़कर, मुझे दे दो...’ जब आधी रात को गिड़गिड़ाए सलमान खान

मनोरंजन जगत

‘भाई ये फिल्म छोड़कर, मुझे दे दो...’ जब आधी रात को गिड़गिड़ाए सलमान खान

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

सलमान खान के डूबते करियर को जिस एक्टर ने संवारा था, वो भाईजान के अच्छे दोस्त हैं। लेकिन क्या आपक जानते हैं कि उस सुपरस्टार को मिली फिल्म को सलमान ने उन्हें छोड़ने के लिए कह दिया था। ये सुनने में भले थोड़ा अजीब लग रहा है, लेकिन ये सच है। इस बात का खुलासा खुद सलमान का करियर संवारने वाले एक्टर ने खुद किया था।

सलमान खान बॉलीवुड के वो स्टार हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, लेकिन उनके करियर में एक दौर वो भी आया था, जब उनकी एक के बाद एक लगातार 8 फिल्में फ्लॉप हुई थीं। सलमान खान को काम मिलना बंद हो गया था और वो मेकर्स से एक अच्छी स्क्रिप्ट की उम्मीद कर रहे थे। तब सलमान खान के स्टारडम खतरे में था, क्योंकि उनकी लगातार 8 फिल्में ‘क्योंकि’, ‘सावन’, ‘जान-ए-मन’, ‘सलाम-ए-इश्क’, ‘मैरीगोल्ड’, ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’, ‘हीरोज’ और ‘युवराज’ फ्लॉप रही थीं। वे एक हिट को छटपटा रहे थे। तब उन्होंने आधी रात को एक सुपरस्टार को फोन किया था और मदद मांगी थी।
सलमान खान के डूबते करियर को जिस एक्टर ने संवारा था, वो भाईजान के अच्छे दोस्त हैं। लेकिन क्या आपक जानते हैं कि उस सुपरस्टार को मिली फिल्म को सलमान ने उन्हें छोड़ने के लिए कह दिया था। ये सुनने में भले थोड़ा अजीब लग रहा है, लेकिन ये सच है। इस बात का खुलासा खुद सलमान का करियर संवारने वाले एक्टर ने खुद किया था।
जिस सुपरस्टार ने सलमान खान के एक फोन पर फिल्म छोड़ दी थी, वो कभी इंडस्ट्री पर राज किया करते थे। एक के बाद एक सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा बने, लेकिन दोस्त पर मुसीबत में पड़ा तो उसका साथ दिया और उसका करियर संवार दिया। एक एक्टर हैं चीची यानी गोविंदा। इस किस्से को उन्होंने ही शेयर किया था।
गोविंदा कई बार ये कह चुके हैं कि सलमान ने कैसे फिल्म ‘पार्टनर’ में उनको एंट्री दिलाई और उनके डूबते करियर को बचाया था। जब वह फिल्मों में लौटे तो सलमान खान ही उनके साथ खड़े थे। बॉलीवुड हंगामा के साथ एक इंटरव्यू में गोविंदा ने खुलासा किया कि 1997 में आई सुपरहिट फिल्म ‘जुड़वा’ के लिए सलमान खान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थी। ये फिल्म गोविंदा को ऑफर हुई थी।
गोविंदा ने कहा, ‘मैं उस समय अपने गेम के टॉप पर था। जब बनारसी बाबू नाम की फिल्म की शूटिंग चल रही थी। मैं उस समय ‘जुड़वा’ पर भी काम कर रहा था। जब ‘जुड़वा’ की शूटिंग चल रही थी तब आधी रात को ये ही कोई 2-3 बजे सलमान खान ने मुझे फोन किया और मुझसे पूछा ‘चीची भैया, आप कितनी हिट फिल्में देंगे?’ मैंने उनसे पूछा, ‘क्यों, क्या हुआ?’
उन्होंने कहा, ‘अभी आप जिस फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं ‘जुड़वा’, प्लीज खुद को इस प्रोजेक्ट से हटा लें और फिल्म मुझे दे दो। आपको मुझे फिल्म का डायरेक्टर भी देना होगा। फिल्म के निर्माता भी वही होंगे साजिद नाडियाडवाला।’ इसलिए जो फिल्म पहले ही फ्लोर पर जा चुकी थी, उसे वहीं रोक दिया गया और सलमान ने प्रोजेक्ट अपने हाथ में ले लिया।’
साल 1997 में फिल्म ‘जुड़वां’ को डेविड धवन ने डायरेक्ट की थी। फिल्म का बजट 6।25 करोड़ रुपये था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 24।28 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म की कहानी दो जुड़वां भाई राजा और प्रेम मल्होत्रा, जन्म के समय ही अलग हो जाते हैं और फिर से मिलने के बाद, वे एक स्थानीय गैंगस्टर रतनलाल, को हराना चाहते हैं, जो मल्होत्रा परिवार को नष्ट करना चाहता है।
गोविंदा ने बताया था कि सलमान खान हमेशा से मेरे लिए एक परिवार रहे हैं। सोहेल खान और मैं हम एक साथ इस फैसला पर आए। हमने जो प्यार और एकता की फीलिंग शेयर की वह फिल्मों की वजह से कभी खराब नहीं हुई। हमारा काम कभी भी हमारे पर्सनल रिश्तों के आड़े नहीं आया। सलमान और सोहेल दोनों ने हमेशा मुझसे बहुत सम्मान के साथ बात की है और इसकी वजह कभी फिल्में नहीं थीं। यह एक प्रोटोकॉल है जिसका पालन हमारे सीनियर समेत हर कोई करता है। अगर किसी स्टार के अंदर हीरो है तो उसका असर बाहर भी दिखता है और सलमान उन सितारों में से एक हैं। भगवान उसका भला करें।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments