माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
सीएम गहलोत ने जरूरतमंद लोगों को बांटे कम्बल

राजनीति

सीएम गहलोत ने जरूरतमंद लोगों को बांटे कम्बल

राजनीति/कांग्रेस/Rajasthan/Jaipur :

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नववर्ष के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास पर जरूरतमंद लोगों को कम्बल वितरित किए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नववर्ष के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास पर जरूरतमंद लोगों को कम्बल वितरित किए। गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास पर आए जरूरतमंद लोगों से आत्मीयता से बात की और उनके हालचाल पूछे। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से मिल रहे लाभों के बारे में जानकारी ली। सभी लोगों ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल आदि जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पर संतोष जताया और गहलोत को धन्यवाद दिया।
मुख्यमंत्री ने सभी लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। राज्य सरकार की ओर से महात्मा गांधी नरेगा योजना में 25 दिनों का अतिरिक्त रोजगार दिया जा रहा है। वहीं शहरी क्षेत्र के बेरोजगारों के लिए इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना चलाई जा रही है। महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए उड़ान योजना के तहत हर महीने 12 सेनेटरी नेपकिन निःशुल्क दिये जा रहे हैं। वंचित तबके के विद्यार्थियों को अंग्रेजी में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा निःशुल्क देने के लिए महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले गए हैं, ताकि वे अपना भविष्य संवार सकें। कोरोना काल में राज्य सरकार द्वारा 35 लाख अतिनिर्धन लोगों को चिन्हित कर 5500 रुपए सीधे उनके खाते में जमा करवाए गए, ताकि वे अपना गुजारा कर सकें। कोई भूखा ना सोए के संकल्प के साथ विभिन्न संस्थाओं और दानदाताओं के साथ मिलकर गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई।इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार बाबूलाल नागर ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब को गणेश मानकर उनके कल्याण हेतु योजनाएं संचालित कर रही है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments