ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
‘गहलोत फिर से...’ सुपर मारियो गेम से एआईसीसी का साफ संदेश, अगले चुनाव में कांग्रेस का चेहरा होंगे सीएम गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

राजनीति

‘गहलोत फिर से...’ सुपर मारियो गेम से एआईसीसी का साफ संदेश, अगले चुनाव में कांग्रेस का चेहरा होंगे सीएम गहलोत

राजनीति/कांग्रेस/Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर छि़ड़ी जंग के बीच क्या आगामी विधानसभा चुनाव कांग्रेस अशोक गहलोत के चेहरे पर लड़ेगी? ये एक बड़ा सवाल है लेकिन एआईसीसी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसका टाइटल ‘राजस्थान में गहलोत फिर से’ रखा गया है।

राजस्थान में इस साल चुनाव होने हैं और सोशल मीडिया पर कांग्रेस की तरफ से पोस्ट एक वीडियो को देख कर लग रहा है कि पार्टी ने चुनाव में चेहरे को लेकर अपना मन बना लिया है। इस वीडियो को देखकर यह तय लग रहा है कि आगामी चुनाव में अशोक गहलोत ही राजस्थान में कांग्रेस का चेहरा होंगे। दरअसल ऑल इंडिया कांग्रेस के इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें राजस्थान की गहलोत सरकार की योजनाओं का जिक्र किया गया है।
वीडियो का टाइटल ‘राजस्थान में गहलोत फिर से’ रखा गया है। वीडियो गेम सुपर मारियो की तर्ज पर तैयार किए गए इस वीडियो में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सुपर मारियो के रूप में दिखाया गया है। एक मिनट 17 सेकंड के इस वीडियो में गहलोत सरकार की योजनाओं को दिखाया गया है। साल 2018 से 23 के कार्यकाल का जिक्र करते हुए बचत, राहत और बढ़त का जिक्र भी इस वीडियो में है। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर चल रहे इस वीडियो को ट्विटर पर ‘फिर से गहलोत’ टाइटल से बने एक हैंडल से भी साझा किया गया है।
वीडियो में क्या-क्या
इस वीडियो में पेपर लीक माफिया को दिखाया है, तो इसकी रोकथाम के लिए एसटीएफ बनाने का जिक्र भी किया है। इसके साथ ही वीडियो में उड़ान योजना, बसों में महिलाओं का आधा किराया, महिला सशक्तिकरण, 30 हजार स्कूटी वितरण योजना का जिक्र किया है। इतना ही नहीं, विरोधियों को घेरने की मंशा दिखाने के मकसद से इसमें गहलोत को संजीवनी घोटाले का खात्मा करते हुए भी दिखाया है। 

इसमें संजीवनी घोटाले के रूप में गहलोत ने दो खिलाड़ियों को उड़ाया। इसके आगे सरकार की योजनाओं के रूप में 1000 प्रतिमाह न्यूनतम पेंशन, अपराधियों पर नकेल, अनिवार्य एफआईआर, महंगाई पर लगाम, बच्चों को दूध फ्री, यूनिफॉर्म फ्री, स्कूल फीस फ्री, कोचिंग फ्री और प्रतियोगी परीक्षाओं में आवेदन फ्री की योजनाएं दिखाई गई है। साथ में, 100 यूनिट बिजली फ्री की बात दिखाई है, तो गरीबों को राहत के रूप में अन्नपूर्णा राशन योजना, इंदिरा रसोई में 8 रुपए में भोजन की योजना को दिखाया है। किसानों को दो हजार यूनिट बिजली की प्रतिमाह देने की योजना को भी वीडियो में दिखाया है। वीडियो गेम के आखिर में जब सुपर मारियो के रूप में अशोक गहलोत का कैरेक्टर विजय पताका पर कूदता है तो वहां पताका पर 500 रुपए में गैस सिलेंडर की योजना को दिखाया है।
गहलोत को दिखाया विजेता
इस वीडियो में अशोक गहलोत को एक विजेता के रूप में दिखाया है। साथ ही आखिर में लिखा है, ‘नई चुनौतियों के लिए तैयार’, वीडियो की आखिरी लाइन जिसमें, साल 2023 से 28 में ‘गहलोत फिर से’ लिखा गया है, इसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है। चर्चा इस बात को लेकर है कि क्या एआईसीसी ने आगामी चुनाव के लिए पार्टी का चेहरा तय कर लिया है? 
चर्चा में आया सीएम फेस
चर्चा इस बात की भी है कि क्या अशोक गहलोत ही कांग्रेस पार्टी का चेहरा होंगे और चर्चा यह भी है कि क्या चुनाव में गहलोत वन मैन आर्मी की तर्ज पर कांग्रेस के चुनाव अभियान का संचालन करेंगे? चर्चा इस बात को लेकर भी है कि क्या सचिन पायलट, गोविंद डोटासरा समेत अन्य प्रमुख नेता अगले चुनाव में अशोक गहलोत के पीछे ही रहेंगे।
पायलट कैंप से नहीं आई प्रतिक्रिया
इस वीडियो के आने के बाद से कांग्रेस के खेमे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थक खुश और उत्साहित दिख रहे हैं। हालांकि अभी सचिन पायलट समेत दूसरे किसी कैंप की तरफ से इस वीडियो को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई जा रही।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments