जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर असदुद्दीन ओवैसी के अंदर एक जिन्न बैठा है, जो देश के लिए खतरा है: गिरिराज सिंह उत्तराखंड: आज चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी बिहार: दरभंगा में बारात की आतिशबाजी के कारण घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत मुसलमानों को लेकर झूठ बोलते है PM मोदी: असदुद्दीन ओवैसी आपका वोट तय करेगा अगली सरकार चंद अरबपतियों’ की या 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की: राहुल गांधी दूसरे चरण की वोटिंग के बीच मायावती की अपील- अच्छी सरकार के लिए करें मतदान लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
दाऊद इब्राहिम के खिलाफ मुंबई कोर्ट में एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट

क्राइम

दाऊद इब्राहिम के खिलाफ मुंबई कोर्ट में एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट

क्राइम //Maharashtra/Mumbai :

मुंबई कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में कहा गया है कि दाऊद इब्राहिम अंतरराष्ट्रीय आतंकी है। वर्तमान में उसके गुर्गे भारत में अब भी सक्रिय हैं और इसमें वह सहयोग भी करता है। 

 भारत को आतंकी गतिविधियों और धमाकों से दहलाने वाले दाऊद इब्राहिम के विरुद्ध नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने चार्जशीट दाखिल की है। मुंबई कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में कहा गया है कि दाऊद इब्राहिम अंतरराष्ट्रीय आतंकी है। वर्तमान में उसके गुर्गे भारत में अब भी सक्रिय हैं और इसमें वह सहयोग भी करता है। एनआईए की चार्जशीट में दाऊद इब्राहिम व छोटा शकील के अलावा गिरफ्तार किये गये तीन अन्य आरोपी भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि एनआईए ने डी कंपनी के खिलाफ इस साल मुंबई में एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में एनआईए ने तफ्तीश की, जिसमें दाऊद के गैंग से जुड़े कई अहम सुराग हाथ लगे। यह चार्जशीट मुंबई कोर्ट फाइल की गई है।

दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान समेत कई देशों में ठिकाने रहे हैं। उसने भारत में कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं लेकिन वह फरार है। दाऊद इब्राहिम का गैंग देश में लगातार सक्रिय होने के सबूत मिलते रहे हैं और इसी को लेकर खुफिया एजेंसी लगातार साजिशों को नाकाम करती रही है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments