आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
लोकसभा चुनाव परिणाम 2024: 'आएंगे तो मोदी ही, लेकिन सहयोगियों के...,' बीजेपी  हेड ऑफिस में आज शाम पहुंचेंगे पीएम

चुनाव

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024: 'आएंगे तो मोदी ही, लेकिन सहयोगियों के...,' बीजेपी हेड ऑफिस में आज शाम पहुंचेंगे पीएम

चुनाव//Delhi/New Delhi :

लोकसभा चुनाव-2024 का महाचुनावी रण खत्म हो गया और आज शाम तक इसकी भी घोषणा हो जाएगी कि केंद्र सत्ता में कौन आ रहा है? आज लोकसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं।माना जा चुका है कि 'आएंगे तो मोदी ही, लेकिन सहयोगियों के दम पे ...,' बीजेपी  हेड ऑफिस में पीएम आज शाम पहुंचेंगे

लोकसभा चुनाव में NDA को बहुमत मिलते दिख रहा है। NDA 292 सीटों पर आगे है। नई सरकार बनाने की कवायद भी शुरू कर दी गई है। एनडीए के बहुमत का आंकड़ा पार होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 7 बजे बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले 2024 में 400 पार लक्ष्य रखा था। आज जब लोकसभा चुनाव के नतीजे आ आ रहे है तो भाजपा इस लक्ष्य से काफी पीछे दिख रही है। रुझानों में भाजपा 300 सीटों से नीचे चल रही है। टारगेट तक नहीं पहुंच पाने की सबसे बड़ी वजह यूपी और बंगाल रहा है। यहां पर पार्टी को बड़ा झटका लगा है। यूपी में भाजपा 33 सीटों पर आगे चल रही है। सपा 33 सीटों ओर काग्रेस 7 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। कुल मिलाकर इंडिया गठबंधन यूपी में 44 सीटों पर लीड बनाए हुए है। बंगाल की कुल 42 सीटों में सत्ताधारी दल टीएमसी 30 सीटों पर लीड बनाए हुए है। बीजेपी ।। सीटों पर आगे है, जबकि कांग्रेस । सीटें पर आगे चल रही है। राजस्थान में भी भाजपा और इंडिया गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला रहा है।

समय आ गया है, झोला लेकर हिमालय की ओर चल पड़िए, बोले जयराम

रुझानों में 300 सीटों नीचे आने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने द्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद में 3 दिसंबर 2016 को निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था "ज़्यादा से ज़्यादा ये मेरा क्या कर लेंगे भाई? नहीं नहीं, बताइए, क्या कर लेंगे? अरे हम तो फ़क़ीर आदमी हैं, झोला उठाकर चल पड़ेंगे जी।" याद है आपको अपना यह बयान निवर्तमान प्रधानमंत्री जी? समय आ गया है. झोला लेकर हिमालय की ओर चल पड़िए "

अमित शाह की बंपर जीत

भारत के गृहमंत्री और गांधीनगर (Gandhinagar) से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी अमित शाह (Amit Shah) ने बंपर जीत हासिल कर ली है। अमित शाह करीब साढ़े पांच लाख वोटों से विजयी हुए हैं। शाह ने कांग्रेस की सोनल रमनभाई पटेल और दूसरी पार्टियों के प्रत्याशियों को करारी मात देते हुए बड़ी जीत हासिल की। गुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से 14 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे। इस लोकसभा चुनाव में आज वोटों की गिनती के बीच गांधीनगर बीजेपी-एनडीए की पहली आधिकारिक जीत है जिसपर परिणाम सामने आया है। इससे पहले सूरत सीट से बीजेपी प्रत्याशी मुकेश कुमार दलाल निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं और वो भी बिना वोटों की गिनती के।

 

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments