यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
 विवेक अग्निहोत्री ने की लापिड की बोलती बन्द, बोले कश्मीर फाइल्स का एक भी सीन गलत सिद्ध कर दो तो,छोड़ दूंगा फिल्म इंडस्ट्री

सामाजिक

 विवेक अग्निहोत्री ने की लापिड की बोलती बन्द, बोले कश्मीर फाइल्स का एक भी सीन गलत सिद्ध कर दो तो,छोड़ दूंगा फिल्म इंडस्ट्री

सामाजिक//Maharashtra/ :

'द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को कहा कि वह फिल्म निर्माण छोड़ देंगे, अगर बुद्धिजीवी सहित इज़राइली निर्माता लापिड साबित करने में सक्षम हैं कि उनकी फिल्म में दर्शाई गई घटनाएं झूठी हैं। इज़राइली निर्माता लापिड जिसने आईएफएफआई के अंतरराष्ट्रीय जूरी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया,समारोह के एक दिन बाद "द कश्मीर फाइल्स" को "भद्दी और दिष्प्रचार करने वाली" कहा, विवेक अग्निहोत्री  ने अपने विरोधियों को चुनौती देते हुए कहा कि वह "लड़ते रहेंगे"।

विवेक अग्निहोत्री ने दिया चैलेंज
उधर, कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री  ने लापिड को खुला चैलेंज दिया है। टाइम्स नाउ से बातचीत में विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि ‘मैं लापिड को चैलेंज देता हूं कि वह साबित करें कि कश्मीर फाइल्स की स्टोरी फेक है’। विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि अगर यह फिल्म प्रोपेगेंडा है तो हम इसके बारे में बात ही क्यों कर रहे हैं? मेरे खिलाफ आखिर फतवा क्यों जारी किया जा रहा है?
भारतीय फिल्म निर्माता ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर साझा किए गए एक वीडियो बयान में कहा,"मैं दुनिया के बुद्धिजीवियों और 'अर्बन नक्सलियों' के साथ-साथ इस्राइल से आए महान फिल्मकार को चुनौती देता हूं कि अगर वे साबित कर दें कि 'द कश्मीर फाइल्स' का कोई भी शॉट, डायलॉग या घटना पूर्ण सत्य नहीं है, तो मैं फिल्में बनाना बंद कर दूंगा. मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो पीछे हट जाएगा। जितने चाहें उतने फतवे जारी करें, लेकिन मैं लड़ता रहूंगा, ”

विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि अपने ही लोगों की पीड़ा और दर्द पर फिल्म बनाने के कारण आज मुझे कमांडो और सिक्योरिटी के साथ बाहर निकलना पड़ता है। अपने बच्चों के साथ कहीं जा नहीं सकता। यह इस देश में सत्य बोलने की सजा है। लोगों  ने सेक्युलरिज्म की दुकानें चलाकर पांच-पांच सौ करोड़ रुपए की कोठियां बना ली हैं, यह सब देख सकते हैं।अग्निहोत्री ने कहा कि जो कल हुआ है, उन्होंने जो बयान दिया वह प्लांड स्ट्रैटेजी का हिस्सा था। कागज से पढ़कर बोला गया, इसीलिए इजरायल के राजदूत ने खुद बोला कि इससे शर्मनाक कोई बात नहीं हो सकती।

2024 चुनाव को देखते हुए दिया गया बयान
द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि यह सब जो कुछ हुआ, 2024 के इलेक्शन को ध्यान में रखते हुए हुआ। 2024 के इलेक्शन से पहले टूलकिट गैंग ने बिगुल बजाया है। मैं पूरे तथ्यों से वाकिफ होते हुए यह बात कह रहा हूं। पत्रकार, इसकी तहकीकात कर सकते हैं।

वही एक इंटरव्यू में अभिनेता अनुपम खेर  ने कहा कि ‘अभिव्यक्ति की आजादी अच्छी बात है लेकिन अपनी अभिव्यक्ति के जरिए 5 लाख कश्मीरी पंडितों की त्रासदी को छीनने का प्रयास नहीं करना चाहिए। खेर ने कहा कि नदाव लापिड ने यह बयान अचानक नहीं दिया है, बल्कि पूरी तरह प्लांड है और इसके पीछे टूलकिट गैंग है।
 गौरतलब है कि इससे पहले नदाव के बयान पर भारत में इजरायल के राजदूत ने भी माफी मांगी थी।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments