भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
‘पुतिन की हत्या, कैंसर का इलाज और दुनिया में...’ बाबा वेंगा की साल 2024 की डराने वाली भविष्यवाणी

अजब-गजब

‘पुतिन की हत्या, कैंसर का इलाज और दुनिया में...’ बाबा वेंगा की साल 2024 की डराने वाली भविष्यवाणी

अजब-गजब///Rome :

बाबा वेंगा बुल्गारिया के विश्व प्रसिद्ध भविष्यवाणीकर्ता हैं। साल 1996 में उनकी मृत्यु हो चुकी है। मरने से पहले उन्होंने साल 5079 तक के भविष्य की भविष्यवाणी की थी। साल 2023 की उनकी सभी भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं। चाहे वह धरती पर आने वाले भयंकर तूफान हो या भीषण युद्ध की बात हो सभी सच हो रहीं है। रूस यूक्रेन से लड़ रहा है, इजरायल गाजा पर कहर बरपा रहा है। आइए देखते हैं, क्या है, आने वाले नए साल के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां।

2024 बस कुछ ही दिन दूर है। ऐसे में 2024 में क्या हो सकता है, इस पर भी चर्चा हो रही है। बुल्गारियाई बाबा वेंगा ने साल 2024 को लेकर कई भविष्यवाणियां की हैं। बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक 2024 में रूसी राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की कोशिश होगी। इस समय रूस यूक्रेन के साथ युद्धरत है। कई बार खबरों में अफवाह उड़ी की पुतिन की मौत हो चुकी है और रूस उनके डबल बॉडी को दुनिया के समाने रख रहा है।
बाबा वेंगा के मुताबिक, 2024 में बड़ा आर्थिक संकट आने वाला है। इसका असर वैश्विक अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा। उनका दावा है कि कर्ज का स्तर बढ़ने से भूराजनीतिक तनाव बढ़ेगा। कई देश दूसरे देश को कैप्चर करने की कोशिश करेंगे, उदाहरण के लिए चीन की पाकिस्तान, ताइवान और भी कई देशों के लिए वर्तमान विदेश नीति।
बाबा वेंगा के मुताबिक साल 2024 में चिकित्सा के क्षेत्र में कई अहम खोजें देखने को मिल सकती हैं। अल्जाइमर और कैंसर जैसी बीमारियों के लिए दवाएं विकसित की जा सकती हैं। बाबा वेंगा के अनुसार, धरती पर एक बड़ा बदलाव होने वाला है, यह आमतौर पर काफी लंबे अंतराल में होता है, लेकिन अगर ऐसा जल्दी हुआ तो भयानक प्राकृतिक आपदा आ सकती है। पृथ्वी पर चारों ओर जलजला आ सकता है।
एक अन्य भविष्यवाणी के मुताबिक, अगले साल कोई बड़ा देश परमाणु परीक्षण कर सकता है। इसके अलावा बाबा वेंगा ने यूरोप में आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी की भी भविष्यवाणी की थी। बाबा वेंगा ने साइबर हमलों में वृद्धि की भी चेतावनी दी। 2024 में पावर ग्रिड और जल उपचार संयंत्रों को हैकरों द्वारा टारगेट किए जाने की उम्मीद जताई है। बुल्गारियाई बाबा वेंगा ने राजकुमारी डायना की मृत्यु, रूसी पनडुब्बी कुर्स्क के डूबने और 9/11 के आतंकवादी हमलों के साथ-साथ कोरोनोवायरस महामारी की भी भविष्यवाणी की थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments