टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
राजस्थान: अब इस विभाग में भी ओल्ड पेंशन की सौगात

प्रशासन

राजस्थान: अब इस विभाग में भी ओल्ड पेंशन की सौगात

प्रशासन//Delhi/New Delhi :

राजस्थान पर्यटन विकास निगम की 192वीं बोर्ड बैठक आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड की अध्यक्ष में की गई। इसमें पर्यटन, आरटीडीसी, रोडवेज, वन विभाग और रेलवे के अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई।

राजस्थान पर्यटन विकास निगम की 192वीं बोर्ड बैठक गुरुवार को पर्यटन भवन में आयोजित हुई। आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ की अध्यक्ष में बैठक आयोजित हुई। बैठक में पर्यटन, आरटीडीसी, रोडवेज, वन विभाग, रेलवे समेत अन्य विभाग के अधिकारी बोर्ड बैठक में शामिल हुए। धर्मेंद्र राठौड़ की अध्यक्षता में नीतिगत निर्णय लिए गए।
30 साल बाद निगम में पदोन्नति का फैसला
बोर्ड में बैठक में 30 सालों के बाद निगम के विभिन्न पदों में पदोन्नति, अनुकम्पात्मक नियुक्ति के फैसले लागू किया गया। मुख्यमंत्री की ओर से की गई बजट 2023-24 की घोषणा की पालना में आरटीडीसी कार्मिकों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की गई। इसके बाद आरटीडीसी के कार्मिकों ने धर्मेंद्र राठौड़ का धन्यवाद जताते हुए खुशी जताई। इससे पहले कार्मिकों की सेवा को ध्यान में रखते हुए 7वां वेतन आयोग और आरजीएचएस का लाभ दिया जा रहा है। बजट घोषणा में 6 स्थानों पर ईको-एडवेंचर के रूप में विकास की घोषणा की है। इससे प्रदेश के पर्यटन क्षेत्र में वाटर बेस्ड सुविधाओं का नया अध्याय जुडेगा।
ईआरसीपी पर कुछ नहीं बोलते पीएम- राठौड़
आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री राजस्थान में आते हैं लेकिन ईआरसीपी पर कुछ नहीं बोलते। राज्य सरकार ईआरसीपी के लिए कई बार केंद्र सरकार को पत्र लिख चुकी है कि इसको राष्ट्रीय परियोजना लागू करे। ताकि जो जिले पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, उनको पर्याप्त पानी मिल सके। इसके साथ ही राठौड़ ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि केंद्रीय कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करे।
जहां कांग्रेस सरकार, वहीं ईडी का हथियार
प्रदेश में ईडी की कार्रवाई पर बोलते हुए राठौड़ ने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस सरकार है वहां-वहां केंद्र सरकार की ओर से ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई के छापेमारी कर दबाव बना रही है। जहां चुनाव होते हैं, वहां ईडी जाती है, लेकिन भाजपा नेताओं के क्यों नहीं जाती। हालांकि इनका प्रदेश के लोगों पर कोई असर नहीं पडे़गा क्योकि मुख्यमंत्री गहलोत की योजनाओं से प्रदेशवासियों को राहत, बचत और बढ़त मिल रही है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments