‘रेखा आप शक्ति स्वरूपा हो...’, कौन है यह खास महिला जिसे पीएम मोदी ने लगाया फोन! 

राजनीति

‘रेखा आप शक्ति स्वरूपा हो...’, कौन है यह खास महिला जिसे पीएम मोदी ने लगाया फोन! 

राजनीति//Delhi/New Delhi :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार और संदेशखाली हिंसा के पीड़ितों में से एक रेखा पात्रा को फोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने रेखा से उनकी चुनावी प्रचार तैयारियों लोगों के बीच भाजपा के प्रति समर्थन और अन्य मुद्दों को लेकर बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रेखा को शक्ति स्वरूपा कहकर संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संदेशखाली कांड की पीड़िता और भाजपा द्वारा बशीरहाट सीट से उम्मीदवार बनाईं गईं रेखा पात्रा से फोन पर बात की। सूत्रों के अनुसार, इस दौरान पीएम ने रेखा को शक्ति स्वरूपा भी बताया। पीएम ने उनसे चुनाव प्रचार की तैयारियों, लोगों के बीच भाजपा के प्रति समर्थन और अन्य मुद्दों पर भी बात की। वहीं, बातचीत के दौरान रेखा ने संदेशखाली में महिलाओं द्वारा सामना की जाने वाली परेशानियों के बारे में पीएम मोदी को अवगत कराया।
सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने फोन पर पूछा, ‘आप एक बड़ा दायित्व निभाने जा रही हैं, इस समय आपको कैसा लग रहा है?’ जवाब में रेखा ने कहा, ‘बहुत अच्छा लग रहा है। आपका हाथ मेरे और संदेशखाली के लोगों के सिर पर है। आप तो हमारे लिए भगवान समान हैं। लग रहा है भगवान राम जी हमारे साथ हैं और उनका हाथ हम लोगों के सिर पर है।’ इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि माताओं- बहनों का हाथ मेरे सिर पर है।
बंगाल की विपरीत राजनीति परिस्थितियों में प्रचार
पीएम ने कहा, आपका मैसेज मुझे मिला था। मैं यथा संभव कोशिश करता हूं कि भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करता रहूं। पीएम ने कहा कि आप बंगाल की विपरीत राजनीति परिस्थितियों में प्रचार कर रही हैं। जब आपका नाम घोषित हुआ तो क्या माहौल था? जवाब में रेखा ने कहा कि संदेशखाली में हमारे साथ जो घटना घटी थी वो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। हमें उम्मीद है कि आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। इस बार जब संदेशखाली की मां-बहनें चुनाव में वोट करेंगी तो उन लोगों को बहुत खुशी मिलेगी। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।
दो दिनों के भीतर पीएम का आया फोन
बता दें कि भाजपा ने रविवार को ही उत्तर 24 परगना के बशीरहाट सीट से रेखा को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। इसके दो दिनों के भीतर ही उन्हें पीएम का फोन आया। संदेशखाली बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र का ही हिस्सा है।
टिकट मिलने के बाद रेखा के खिलाफ लगे पोस्टर
इससे पहले भाजपा द्वारा इस सीट से रेखा पात्रा के नाम की घोषणा के एक दिन बाद ही सोमवार को क्षेत्र में कुछ स्थानों पर उनके खिलाफ पोस्टर लगे मिले, जिन पर हम रेखा को उम्मीदवार के रूप में नहीं चाहते जैसी बाते लिखी थीं। एक स्थानीय भाजपा नेता ने कहा, वे पोस्टर हमारे नहीं थे। तृणमूल कांग्रेस ने घटिया राजनीति करने के लिए ऐसा किया है। हालांकि, तृणमूल ने इस आरोप से इनकार किया है।
रेखा को उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी जताई
इस बीच इलाके की कुछ महिलाओं ने पात्रा को उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी जताई है। एक स्थानीय महिला ने कहा, हम पहले कभी इस गांव से एक सांसद को नहीं देख पाए थे। अब हमारे गांव से ही एक सांसद हो सकती है। पात्र संदेशखाली के सबसे मुखर प्रदर्शनकारियों में शामिल थीं। पुलिस ने उनकी शिकायत के आधार पर स्थानीय बाहुबली नेता शाहजहां शेख के सहयोगी शिबू हाजरा को गिरफ्तार किया था।
रेखा को टिकट देकर भाजपा ने बड़ा दांव खेला
दरअसल, एक बेहद सामान्य परिवार से आने वाली रेखा को टिकट देकर भाजपा ने बड़ा दांव खेला है। रेखा अभी तक आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल नहीं हुई हैं। रेखा उन पांच महिलाओं में शामिल थीं, जिसने छह मार्च को उत्तर 24 परगना के बारासात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनकी जनसभा के बाद मुलाकात की थी। इन महिलाओं ने प्रधानमंत्री को संदेशखाली में महिलाओं के साथ यौन शोषण और शाहजहां शेख और उसके लोगों के अत्याचार के बारे में बताया था।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments