आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
टी-20 वर्ल्ड कप जीतने निकली ‘रोहित ब्रिगेड’, विराट कोहली को ढूंढ़ते रहे फैन्स

स्पोर्ट्स

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने निकली ‘रोहित ब्रिगेड’, विराट कोहली को ढूंढ़ते रहे फैन्स

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Maharashtra/Mumbai :

आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को होने के कारण पहले ही तय हो गया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम 2 अलग-अलग हिस्सों में रवाना होगी। ज्यादातर खिलाड़ी तो पहले बैच में ही न्यूयॉर्क के लिए निकल गए हैं, जबकि गिने-चुने खिलाड़ियों वाला दूसरा बैच 27 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगा।

क्या 11 साल के बाद एक आईसीसी ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का इंतजार खत्म होगा? क्या टीम इंडिया 2007 के बाद फिर से टी20 वर्ल्ड कप जीत पाएगी? इन सबका जवाब अगले कुछ हफ्तों में मिल जाएगा, जब टीम इंडिया अमेरिका और वेस्टइंडीज में अपनी दावेदारी पेश करेगी। 2 जून से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का पहला बैच आखिरकार अमेरिका रवाना हो गया। टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ के सदस्य इसमें नजर आए लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टीम के साथ कहीं नहीं दिखे।
टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 30 अप्रैल को ही हो गया था। 15 खिलाड़ियों वाले स्क्वॉड के अलावा सेलेक्टर्स ने 3 रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना था। आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को होने के कारण तय हो गया था कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एक साथ नहीं जाएंगे और 2 अलग-अलग बैच में खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना होंगे।
रोहित समेत ये खिलाड़ी रवाना
आईपीएल फाइनल से एक दिन पहले शनिवार 25 मई की रात कप्तान रोहित शर्मा समेत पहला बैच मुंबई से रवाना हो गया। टीम इंडिया के एयरपोर्ट पहुंचने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई, जिनमें रोहित के अलावा कोच राहुल द्रविड़, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा जैसे स्टार खिलाड़ी नजर आए। ये सभी खिलाड़ी 19 मई को आईपीएल के आखिरी राउंड के लीग मैचों के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।
विराट नहीं नजर आए
हालांकि, विराट कोहली के भी पहले बैच के साथ ही अमेरिका रवाना होने की खबरें थीं लेकिन एयरपोर्ट पर वो टीम इंडिया की बस से निकलते हुए नहीं दिखे। कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 22 मई को एलिमिनेटर मैच में हार के साथ ही बाहर हो गई थी। ऐसे में उनके भी पहले बैच में जाने की उम्मीदें थीं। हालांकि, आईपीएल फाइनल के 2 दिन बाद अगला बैच जाना है और ऐसे में कोहली उसके साथ जा सकते हैं।
दूसरे बैच में जाएंगे ये खिलाड़ी
वैसे कोहली ही नहीं, बल्कि हार्दिक पंड्या भी टीम के साथ नहीं दिखे। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हार्दिक फिलहाल लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं और वहीं से सीधे न्यूयॉर्क पहुंचेंगे। इनके अलावा संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, यशस्वी जायसवाल और आवेश खान भी दूसरे बैच में ही रवाना होंगे। ये चारों खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं, जो शुक्रवार 24 मई को दूसरे क्वालिफायर में हारकर बाहर हुई। ऐसे में इन्हें 2-3 दिन का ब्रेक मिलना तय है।
वैसे संयोग की बात है कि फाइनल में पहुंची कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद में रिंकू सिंह को छोड़कर कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं है। रिंकू भी रिजर्व में शामिल हैं। टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क से करनी है, जहां टीम अपने ज्यादातर ग्रुप मैच खेलेगी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments