CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
टी-20 वर्ल्ड कप जीतने निकली ‘रोहित ब्रिगेड’, विराट कोहली को ढूंढ़ते रहे फैन्स

स्पोर्ट्स

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने निकली ‘रोहित ब्रिगेड’, विराट कोहली को ढूंढ़ते रहे फैन्स

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Maharashtra/Mumbai :

आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को होने के कारण पहले ही तय हो गया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम 2 अलग-अलग हिस्सों में रवाना होगी। ज्यादातर खिलाड़ी तो पहले बैच में ही न्यूयॉर्क के लिए निकल गए हैं, जबकि गिने-चुने खिलाड़ियों वाला दूसरा बैच 27 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगा।

क्या 11 साल के बाद एक आईसीसी ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का इंतजार खत्म होगा? क्या टीम इंडिया 2007 के बाद फिर से टी20 वर्ल्ड कप जीत पाएगी? इन सबका जवाब अगले कुछ हफ्तों में मिल जाएगा, जब टीम इंडिया अमेरिका और वेस्टइंडीज में अपनी दावेदारी पेश करेगी। 2 जून से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का पहला बैच आखिरकार अमेरिका रवाना हो गया। टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ के सदस्य इसमें नजर आए लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टीम के साथ कहीं नहीं दिखे।
टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 30 अप्रैल को ही हो गया था। 15 खिलाड़ियों वाले स्क्वॉड के अलावा सेलेक्टर्स ने 3 रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना था। आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को होने के कारण तय हो गया था कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एक साथ नहीं जाएंगे और 2 अलग-अलग बैच में खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना होंगे।
रोहित समेत ये खिलाड़ी रवाना
आईपीएल फाइनल से एक दिन पहले शनिवार 25 मई की रात कप्तान रोहित शर्मा समेत पहला बैच मुंबई से रवाना हो गया। टीम इंडिया के एयरपोर्ट पहुंचने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई, जिनमें रोहित के अलावा कोच राहुल द्रविड़, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा जैसे स्टार खिलाड़ी नजर आए। ये सभी खिलाड़ी 19 मई को आईपीएल के आखिरी राउंड के लीग मैचों के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।
विराट नहीं नजर आए
हालांकि, विराट कोहली के भी पहले बैच के साथ ही अमेरिका रवाना होने की खबरें थीं लेकिन एयरपोर्ट पर वो टीम इंडिया की बस से निकलते हुए नहीं दिखे। कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 22 मई को एलिमिनेटर मैच में हार के साथ ही बाहर हो गई थी। ऐसे में उनके भी पहले बैच में जाने की उम्मीदें थीं। हालांकि, आईपीएल फाइनल के 2 दिन बाद अगला बैच जाना है और ऐसे में कोहली उसके साथ जा सकते हैं।
दूसरे बैच में जाएंगे ये खिलाड़ी
वैसे कोहली ही नहीं, बल्कि हार्दिक पंड्या भी टीम के साथ नहीं दिखे। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हार्दिक फिलहाल लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं और वहीं से सीधे न्यूयॉर्क पहुंचेंगे। इनके अलावा संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, यशस्वी जायसवाल और आवेश खान भी दूसरे बैच में ही रवाना होंगे। ये चारों खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं, जो शुक्रवार 24 मई को दूसरे क्वालिफायर में हारकर बाहर हुई। ऐसे में इन्हें 2-3 दिन का ब्रेक मिलना तय है।
वैसे संयोग की बात है कि फाइनल में पहुंची कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद में रिंकू सिंह को छोड़कर कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं है। रिंकू भी रिजर्व में शामिल हैं। टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क से करनी है, जहां टीम अपने ज्यादातर ग्रुप मैच खेलेगी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments