आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
‘एसपीजी ने मना भी किया लेकिन...’, पीएम मोदी ने लंच पर सांसदों को सुनाया पाकिस्तान वाला किस्सा

राजनीति

‘एसपीजी ने मना भी किया लेकिन...’, पीएम मोदी ने लंच पर सांसदों को सुनाया पाकिस्तान वाला किस्सा

राजनीति//Delhi/New Delhi :

पूरी दुनिया महंगाई की समस्या से जूझ रही है। महंगाई पर काबू पाने के लिए सेंट्रल बैंक्स ने नीतिगत दरों में बढ़ोतरी की है। लेकिन चीन में उल्टी गंगा बह रही है। वहां महंगाई के बजाय डिफ्लेशन की स्थिति है। कंपनियों को लागत से कम मूल्य पर गुड्स और सर्विसेज बेचनी पड़ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संसद भवन की कैंटीन में विभिन्न राजनीतिक दलों और देश के विभिन्न राज्यों से जुड़े सांसदों के साथ लंच किया। इस दौरान पीएम मोदी ने सांसदों को पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर उनकी बेटी की शादी में जाने का किस्सा विस्तार से सुनाया।
‘अचानक पाकिस्तान जाने का मन बन गया’
लंच पर बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और सांसदों के बीच राजनीतिक और व्यक्तिगत दोनों ही मुद्दों पर लंबी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सिर्फ साढ़े 3 घंटे सोने, सूर्यास्त के बाद डिनर नहीं करने और अपनी विदेश यात्राओं के बारे में सांसदों को बताया। इस दौरान अचानक पाकिस्तान में नवाज शरीफ के घर जाने का किस्सा भी सुनाया। च्ड मोदी ने अपने पाकिस्तान दौरे का जिक्र किया और बताया कि कैसे वे अचानक नवाज शरीफ के घर गए जबकि एसपीजी इसके लिए मना कर रहा था। उन्होंने कहा कि मैंने नवाज से बात की। उन्होंने अपना हेलीकॉप्टर भेजा और मैं उनके घर गया।
वापसी में पाकिस्तान में रुकने का फैसला
पीएम ने कहा कि वह दोपहर 2 बजे तक संसद में थे, जिसके बाद वह अफगानिस्तान के लिए रवाना हो गए। वापसी में उन्होंने पाकिस्तान में रुकने का फैसला किया। हालांकि एसपीजी ने ऐसा करने से मना भी किया था। पीएम मोदी ने बताया कि एसपीजी के मना करने के बाद भी उन्होंने नवाज शरीफ को फोन किया और पूछा कि क्या वह उन्हें रिसीव करेंगे। इसके बाद वह पाकिस्तान गए।
पीएम ने ही पे किया लंच का बिल
लंच का बिल प्रधानमंत्री मोदी ने ही पे किया। उन्होंने खिचड़ी को अपना पसंदीदा डिश भी बताया। प्रधानमंत्री मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में लंच करने वाले केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन ने बताया कि 8 सांसदों को प्रधानमंत्री मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में लंच करने का मौका मिला। नॉर्थ ईस्ट, लद्दाख एवं दक्षिण भारत सहित देश के कई हिस्सों और कई राजनीतिक दलों के सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ लंच किया।
आश्चर्यचकित थे सभी सांसद
एल. मुरुगन ने बताया कि सभी सांसद आश्चर्यचकित, लेकिन बहुत खुश थे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने लंच पर अपनी विदेश यात्राओं के बारे में बताया कि कैसे वह कराची गए, यह बताया कि वह कैसे काम करते हैं और सिर्फ साढ़े 3 घंटे सोते हैं, शाम को 6 बजे के बाद डिनर नहीं करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सांसदों ने चावल, खिचड़ी, पनीर की सब्जी, दाल और मिलेट्स के व्यंजन खाए। लंच के बाद बिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही पे किया।  
पीएम मोदी के साथ इन सांसदों ने किया लंच
बता दें कि विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े 8 सांसदों को शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से फोन कर यह बताया गया कि प्रधानमंत्री मोदी उनसे मिलना चाहते हैं। जब ये सभी सांसद प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचे तो थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री इनके सामने आए और मुस्कुराते हुए कहा कि मैं आप सबको सजा देने के लिए बाहर ले जाना चाहता हूं और इसके बाद वो सभी सांसदों को संसद भवन के पहले फ्लोर पर बने कैंटीन में ले गए। प्रधानमंत्री मोदी के न्योते पर केंद्रीय मंत्री एल। मुरुगन, आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन, बीजेडी सांसद डॉ। सस्मित पात्रा, टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू, बसपा सांसद रितेश पांडेय के अलावा भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल, एस फांगनॉन कोन्याक और हिना गावित ने उनके साथ लंच किया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments