आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
बॉक्स ऑफिस पर चला ‘श्रीकांत’ का जादू, टूट गया 2 फिल्मों का रिकॉर्ड

मनोरंजन जगत

बॉक्स ऑफिस पर चला ‘श्रीकांत’ का जादू, टूट गया 2 फिल्मों का रिकॉर्ड

मनोरंजन जगत//Maharashtra/Mumbai :

राजकुमार राव की फिल्म ‘श्रीकांत’ ने दूसरे वीकेंड बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में तहलका मचा दिया। हालांकि, दूसरे मंडे को फिल्म का कलेक्शन थोड़ा कम हुआ है लेकिन अब इस मूवी ने राजकुमार राव की दो फिल्मों की कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। चलिए जानते हैं कि देशभर में ‘श्रीकांत’ ने अब तक कितना बिजनेस किया है।

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव की बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म ‘श्रीकांत’ की रिलीज को एक हफ्ते से ज्यादा समय हो गया है। दूसरे हफ्ते में भी फिल्म अच्छा कलेक्शन कर रही है। मूवी ने दूसरे वीकेंड भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त बिजनेस किया। ‘श्रीकांत’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक 25 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है। इसके साथ ही राजकुमार की पिछली 2 फिल्मों की कमाई का रिकॉर्ड भी टूट गया है।
राजकुमार राव की ‘श्रीकांत’ ने पहले हफ्ते 17.85 करोड़ का बिजनेस किया। दूसरे वीकेंड (शनिवार और रविवार) पर फिल्म ने 6.75 करोड़ की कमाई कर ली। अब ‘श्रीकांत’ के 11वें दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़े सामने आ गए हैं। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने दूसरे सोमवार को देशभर में 1.50 करोड़ का बिजनेस किया है। इस तरह फिल्म की अब तक देशभर में टोटल कमाई 27.60 करोड़ हो चुकी है।
श्रीकांत ने तोड़ा ‘रूही’ और ‘न्यूटन’ का रिकॉर्ड
इसके साथ ही ‘श्रीकांत’ ने बॉक्स ऑफिस पर राजकुमार राव की ‘रूही’ और ‘न्यूटन’ की कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। साल 2021 में रिलीज हुई ‘रूही’ ने देशभर में 23.25 करोड़ का बिजनेस किया था। वहीं, राजकुमार राव की मोस्ट पॉपुलर मूवी ‘न्यूटन’ साल 2017 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसका भारत में टोटल लाइफटाइम कलेक्शन 22.80 करोड़ था।
श्रीकांत बोला की जिंदगी पर बनी है फिल्म
राजकुमार की फिल्म ‘श्रीकांत’ इंडस्ट्रियलिस्ट श्रीकांत बोला की जिंदगी पर बनी है, जो जन्म से ही देख नहीं सकते हैं। नेत्रहीन होने के बावजूद उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी हार नहीं मानी। श्रीकांत बोला ने देश-विदेश में पढ़ाई के बाद बोलेंट कंपनी की स्थापना की और देखते ही देखते इंडिया के मशहूर उद्योगपति बन गए।
इन सितारों ने फिल्म में किया काम
बताते चलें कि ‘श्रीकांत’ 10 मई, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसमें राजकुमार राव के अलावा अलाया एफ, शरद केलकर और ज्योतिका राव जैसे सितारों ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म का डायरेक्शन तुषार हीरानंदानी ने किया है। मूवी में राजकुमार राव की एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments