आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
 शेयर बाजार बंदः नई ऊंचाई पर पहुंचने के बाद सपाट बंद हुआ बाजार; एचडीएफसी बैंक निफ्टी में सबसे ऊपर

नई ऊंचाई पर पहुंचने के बाद सपाट बंद हुआ बाजार; एचडीएफसी बैंक निफ्टी में सबसे ऊपर

बिजनेस

 शेयर बाजार बंदः नई ऊंचाई पर पहुंचने के बाद सपाट बंद हुआ बाजार; एचडीएफसी बैंक निफ्टी में सबसे ऊपर

बिजनेस//Delhi/New Delhi :

शेयर बाजार बंदः शुक्रवार को घरेलू इक्विटी में रिकॉर्ड बढ़त के बाद बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स निफ्टी फ्लैट बंद हुए। निफ्टी बैट बढ़त के साथ बंद हुआ। दिनभर के कारोबार में सेंसेक्स ने 23,026 का नया रिकॉर्ड हाई और निफ्टी ने 23,026 का नया रिकॉर्ड हाई छुआ।

शेयर मार्केट क्लोजिंग लेटेस्ट अपडेट 24 मई, 2024: बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स-निफ्टी फ्लैट शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार में रिकॉर्ड बढ़त के बाद बंद हुए। निफ्टी बैंक बढ़त के साथ बंद हुआ। दिनभर के कारोबार में सेंसेक्स ने 23,026 का नया रिकॉर्ड हाई और निफ्टी ने 23,026 का नया रिकॉर्ड हाई छुआ।

हालांकि रिकॉर्ड स्तर छूने के बाद बाजार ने हल्की बढ़त दर्ज की और निफ्टी 10 अंक गिरकर 22,957 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स सात अंक गिरकर 75,410 पर और निफ्टी बैंक 203 अंक की बढ़त के साथ 48,971 के स्तर पर बंद हुआ। एचडीएफसी बैंक आज टॉप गेनर रहा। शेयर 1.5 फीसदी ऊपर है।

क्षेत्रीय सूचकांक की स्थिति

आज के कारोबार में बैंकिंग, ऑटो, मीडिया, एनर्जी और ऑयल एंड गैस शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं दूसरी ओर हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, एफएमसीजी, मेटल और रियल एस्टेट नुकसान में रहे। निफ्टी के मिडकैप शेयर मामूली बढ़त के साथ बंद हुए हैं जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुआ है। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से केवल नौ लाभ में रहे जबकि 21 नुकसान में रहे।

मार्केट कैप में गिरावट

भारतीय शेयर बाजार में फ्लैट ट्रेडिंग की वजह से शेयरों के मार्केट कैप में गिरावट आई है। बीएसई पर शेयर का मार्केट कैप पिछले सत्र के 420.22 लाख करोड़ रुपये से घटकर 419.83 लाख करोड़ रुपये रह गया। दूसरे शब्दों में कहें तो आज के सत्र में निवेशकों की दौलत में 39,000 करोड़ रुपये की गिरावट आई है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments