श्रीलंका टूर: T20 और वनडे दोनों में शुभमन गिल उप-कप्तान होंगे
‘जरा हटके जरा बचके’ ने मारी बाजी, 300 करोड़ के करीब ‘द केरल स्टोरी’ 

मनोरंजन जगत

‘जरा हटके जरा बचके’ ने मारी बाजी, 300 करोड़ के करीब ‘द केरल स्टोरी’ 

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

विक्की कौशल और सारा अली खान की ‘जरा हटके जरा बचके’ ने अपने पहले हफ्ते में 37 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। बॉक्स ऑफिस पर सुस्ती को देखते हुए यह कमाई उम्मीदें जगाती है। दूसरी ओर, ‘द केरल स्टोरी’ अपने आखिरी दौर में भी कमाई में जुटी है। वर्ल्डवाइड यह फिल्म 300 करोड़ के करीब पहुंच गई है।

‘जरा हटके जरा बचके’ का पहला हफ्ता बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही बेहतर रहा है। ‘द केरल स्टोरी’ के बाद जिस तरह से फिल्में टिकट खिड़की पर एक के बाद एक धराशायी हुई हैं, ऐसे में विक्की कौशल और सारा अली की फिल्म का सात दिनों में 37.35 करोड़ रुपये की कमाई करना उम्मीद जगाता है। यकीनन फिल्म को एक पर एक टिकट फ्री होने और गर्मी की छुट्टियों का फायदा मिला है। लेकिन यह कहना गलत होगा यह पूरी कमाई सिर्फ इसी कारण हुई है। लक्ष्मण उतेकर के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म दर्शकों को पसंद आ रही है और यही कारण है कि वीकडेज में भी फिल्म का कलेक्शन औसत से बेहतर रहा है। 
दूसरी ओर, अदा शर्मा की ‘द केरल स्टोरी’ अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। 35 दिनों में इस फिल्म ने देश में जहां 238.47 करोड़ रुपये कमा लिए हैं, वहीं वर्ल्डवाइड यह 300 करोड़ के करीब पहुंच गई है। रोमांटिक-कॉमेडी ‘जरा हटके जरा बचके’ इस हफ्ते में असली विनर है। हालांकि, अब अगर दूसरे शुक्रवार को भी कलेक्शन में बड़ी गिरावट नहीं आती है तो यह फिल्म ‘पठान’ और ‘द केरल स्टोरी’ के बाद बॉलीवुड की अगली हिट साबित होगी।

‘जरा हटके जरा बचके’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
पहला दिन, शुक्रवार- 5.49 करोड़ रुपये,
दूसरा दिन, शनिवार- 7.20 करोड़ रुपये,
तीसरा दिन, रविवार- 9.90 करोड़ रुपये
चैथा दिन, सोमवार- 4.14 करोड़ रुपये
5वां दिन, मंगलवार- 3.87 करोड़ रुपये
छठा दिन, बुधवार- 3.51 करोड़ रुपये
7वां दिन, गुरुवार- 3.24 करोड़ रुपये
सात दिनों में कुल कमाई- 37.35 करोड़ रुपये

‘ट्रांसफॉर्मर्स’ के सामने संभली तो वीकेंड तक नैया पार
‘जरा हटके जरा बचके’ का बजट 50 करोड़ रुपये के करीब है। फिल्म और इसमें सारा और विक्की की जोड़ी दर्शकों को पसंद आ रही है और यही कारण है कि लोग थिएटर पहुंच रहे हैं। यदि ऐसा नहीं होता तो फ्री टिकट का खेल हम पहले ‘भोला’ की रिलीज के वक्त भी देख चुके थे। लेकिन तब एक पर एक मुफ्त टिकट से अजय देवगन की फिल्म को बहुत फायदा नहीं हुआ था। शुक्रवार को हॉलीवुड फिल्म ‘ट्रांसफॉर्मर्स- राइज ऑफ द बीस्ट’ भी रिलीज हुई है। ऐसे में बड़े शहरों के मल्टीप्लेक्सेज में ‘जरा हटके जरा बचके’ को हल्का नुकसान तो जरूर होगा। लेकिन फिर भी यदि यह फिल्म मजबूती से टिकी रहती है तो अपने दूसरे वीकेंड में रविवार तक यह अपने बजट के बराबर कमाई से आगे निकल जाएगी।
‘द केरल स्टोरी’ ने कमाए वर्ल्डवाइड 295 करोड़
सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी विवादित फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ 35 दिनों बाद अब अपनी रंगत खो चुकी है। यह फिल्म पहले ही ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है। 20-25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का देश में 238.47 करोड़ की कमाई करना किसी जादू के जैसा है। इतना ही नहीं, वर्ल्डवाइड भी यह फिल्म 35 दिनों में 295.20 करोड़ रुपये के ग्रॉस कलेक्शन तक पहुंच चुकी है। हालांकि, यह 300 करोड़ की दहलीज पार कर पाएगी या नहीं, इसको लेकर अभी संशय है।
द केरल स्टोरी अंतिम दौर में
दरअसल, ‘द केरल स्टोरी’ अब थक चुकी है। एक महीने से अधिक समय से यह सिनेमाघरों में है। एक बड़े दर्शक वर्ग ने यह फिल्म देख ली है। विवादित मुद्दे पर बनी इस फिल्म को विवाद से फायदा तो बहुत मिला। लेकिन इसे दोबारा या तीसरी बार देखने वाले दर्शकों की संख्या नहीं के बराबर है। यही कारण है कि पांचवे हफ्ते में सोमवार से ही इस फिल्म की कमाई करोड़ों से गिरकर लाखों में पहुंच गई। सोमवार को 32वें दिन फिल्म ने 65 लाख रुपये का बिजनस किया था, जो 35वें दिन गुरुवार को 50 लाख रुपये तक पहुंच गया है। आगे वीकेंड में इसकी कमाई में बढ़ोतरी होने के संकेत जरूर हैं, लेकिन यह फिर से करोड़ के आंकड़े तक पहुंचेगी, यह लगभग असंभव है।
‘द केरल स्टोरी’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
पहले हफ्ते में कमाई- 81.14 करोड़ रुपये
दूसरे हफ्ते में कमाई- 90.58 करोड़ रुपये
तीसरे हफ्ते में कमाई- 41.75 करोड़ रुपये
चैथे हफ्ते में कमाई- 18.25 करोड़ रुपये
पांचवें हफ्ते में कमाई- 6.75 करोड़ रुपये
टोटल कलेक्शन- 238.47 करोड़ रुपये

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments