प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
18 हजार लीटर अलग अलग प्रसिद्ध ब्रांड के नाम से बिकने वाला नकली तेल बरामद

18 हजार लीटर अलग अलग प्रसिद्ध ब्रांड के नाम से बिकने वाला नकली तेल बरामद

क्राइम

18 हजार लीटर अलग अलग प्रसिद्ध ब्रांड के नाम से बिकने वाला नकली तेल बरामद

क्राइम //Rajasthan/Ajmer :

प्रदेश की राजधानी जयपुर के अतिरिक्त आयुक्त (खाद्य सुरक्षा) के नेतृत्व में जयपुर की स्पेशल केंद्रीय टीम और अजमेर के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने अजमेर के गोदाम पर द्वारा छापा मार कर 18 हजार लीटर नकली तेल बरामद किया है। यह बेहद घटिया क़्वालिटी का मिस ब्रांड तेल अगर बाजार में पहुंचता तो लोगों के जनस्वास्थ्य को गंभीर खतरा हो सकता था।  टीम ने बृहस्पतिवार को पार्वती ऑयल मिल्स, राम ऑयल एंड पेट्रोकेमिकल्स और पार्वती एडिबल इंडस्ट्रीज पर्वतपुरा इंडस्ट्रियल एरिया पर छापा मर कर ये कारवाही कि, इनकी लबे समय से गड़बड़ियों कि शिकायत विभाग को मिल रही थी। 

जानकारी के अनुसार इन ऑयल मिल्स में विभिन्न प्रसिद्ध ब्रांडों के डुप्लीकेट और अलग-अलग लेबल  लगाकर मिस ब्रांड और मिलावट के साथ तैयार किया जा रहे थे। हैरानी की बात यह है कि मिलावटखोरों कि हिम्मत इतनी बढ़ी हुई है ये पता चल जब पाया गया कि पार्वती पोस्टमैन प्लस मूंगफली तेल रियल स्टार, पार्वती स्वातिक, पार्वती पोस्टमैन प्लस,रियल फ्रेश, पोस्टमैन प्राइड, पोस्टमैन स्टार, प्रोफिट, रियल फ्रेश लाइट, पार्वती स्वाद, पार्वती स्वास्तिक, पार्वती स्वाद,, पार्वती स्वातिक, पार्वती प्लस, न्यू पोस्टमैन गोल्ड, पार्वती प्लस, महारथी, पोस्टमैन गोल्ड, ऐसे अनेक ब्रांड मौके पर एक साथ पैक किये जा रहे थे। 

आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं ड्रग कंट्रोल इकबाल खान के निर्देशन को पार्वती ऑयल मिल्स, राम ऑयल एंड पेट्रोकेमिकल्स और पार्वती एडिबल इंडस्ट्रीज पर्वतपुरा इंडस्ट्रियल एरिया अजमेर के गोदाम पर एक साथ छापा मारा गया। 

सरेआम हो रही थी " इसकी टोपी उसके सर "

हैरानी की बात ये भी सामने आई कि पार्वती ब्रांड आयल के कार्टून में पोस्टमैन पैक किया जा रहा था।  मौके पर मौजूद कर्मचारी किसी तरह का संतोष जनक जवाब नहीं दे सके।  बताया जाता है कि इसके मालिक भगवान दास हरवानी हैं। जिनकी लंबे समय से विभाग को गड़बड़ी की सूचनाएं मिल रही थीं। 

एक पेड़ देश के नाम लगाएं, प्रदूषित पर्यावरण को बचा सकें : दिलावर

मौके पर लगभग 18 हजार लीटर के आसपास का स्टॉक पाया गया है।  जिसको सीज करके सभी ब्रांड के सैम्पल भी लिए गए हैं। यह सम्पूर्ण कार्यवाही अति खाद्य आयुक्त, खाद्य सुरक्षा,पंकज ओझा के नेतृत्व में की गई।  मौके पर जयपुर से आयी टीम के एफएसओ विनोद शर्मा, अमित शर्मा, देवेंद्र राणावत, और अजमेर की टीम के सुशील चोटवानी, केसरीनन्दन शर्मा और अजय मोयल द्वारा सैंपलिंग और सीजर की कार्यवाही की गई। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments