CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
18 हजार लीटर अलग अलग प्रसिद्ध ब्रांड के नाम से बिकने वाला नकली तेल बरामद

18 हजार लीटर अलग अलग प्रसिद्ध ब्रांड के नाम से बिकने वाला नकली तेल बरामद

क्राइम

18 हजार लीटर अलग अलग प्रसिद्ध ब्रांड के नाम से बिकने वाला नकली तेल बरामद

क्राइम //Rajasthan/Ajmer :

प्रदेश की राजधानी जयपुर के अतिरिक्त आयुक्त (खाद्य सुरक्षा) के नेतृत्व में जयपुर की स्पेशल केंद्रीय टीम और अजमेर के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने अजमेर के गोदाम पर द्वारा छापा मार कर 18 हजार लीटर नकली तेल बरामद किया है। यह बेहद घटिया क़्वालिटी का मिस ब्रांड तेल अगर बाजार में पहुंचता तो लोगों के जनस्वास्थ्य को गंभीर खतरा हो सकता था।  टीम ने बृहस्पतिवार को पार्वती ऑयल मिल्स, राम ऑयल एंड पेट्रोकेमिकल्स और पार्वती एडिबल इंडस्ट्रीज पर्वतपुरा इंडस्ट्रियल एरिया पर छापा मर कर ये कारवाही कि, इनकी लबे समय से गड़बड़ियों कि शिकायत विभाग को मिल रही थी। 

जानकारी के अनुसार इन ऑयल मिल्स में विभिन्न प्रसिद्ध ब्रांडों के डुप्लीकेट और अलग-अलग लेबल  लगाकर मिस ब्रांड और मिलावट के साथ तैयार किया जा रहे थे। हैरानी की बात यह है कि मिलावटखोरों कि हिम्मत इतनी बढ़ी हुई है ये पता चल जब पाया गया कि पार्वती पोस्टमैन प्लस मूंगफली तेल रियल स्टार, पार्वती स्वातिक, पार्वती पोस्टमैन प्लस,रियल फ्रेश, पोस्टमैन प्राइड, पोस्टमैन स्टार, प्रोफिट, रियल फ्रेश लाइट, पार्वती स्वाद, पार्वती स्वास्तिक, पार्वती स्वाद,, पार्वती स्वातिक, पार्वती प्लस, न्यू पोस्टमैन गोल्ड, पार्वती प्लस, महारथी, पोस्टमैन गोल्ड, ऐसे अनेक ब्रांड मौके पर एक साथ पैक किये जा रहे थे। 

आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं ड्रग कंट्रोल इकबाल खान के निर्देशन को पार्वती ऑयल मिल्स, राम ऑयल एंड पेट्रोकेमिकल्स और पार्वती एडिबल इंडस्ट्रीज पर्वतपुरा इंडस्ट्रियल एरिया अजमेर के गोदाम पर एक साथ छापा मारा गया। 

सरेआम हो रही थी " इसकी टोपी उसके सर "

हैरानी की बात ये भी सामने आई कि पार्वती ब्रांड आयल के कार्टून में पोस्टमैन पैक किया जा रहा था।  मौके पर मौजूद कर्मचारी किसी तरह का संतोष जनक जवाब नहीं दे सके।  बताया जाता है कि इसके मालिक भगवान दास हरवानी हैं। जिनकी लंबे समय से विभाग को गड़बड़ी की सूचनाएं मिल रही थीं। 

एक पेड़ देश के नाम लगाएं, प्रदूषित पर्यावरण को बचा सकें : दिलावर

मौके पर लगभग 18 हजार लीटर के आसपास का स्टॉक पाया गया है।  जिसको सीज करके सभी ब्रांड के सैम्पल भी लिए गए हैं। यह सम्पूर्ण कार्यवाही अति खाद्य आयुक्त, खाद्य सुरक्षा,पंकज ओझा के नेतृत्व में की गई।  मौके पर जयपुर से आयी टीम के एफएसओ विनोद शर्मा, अमित शर्मा, देवेंद्र राणावत, और अजमेर की टीम के सुशील चोटवानी, केसरीनन्दन शर्मा और अजय मोयल द्वारा सैंपलिंग और सीजर की कार्यवाही की गई। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments