CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
2023 वर्ल्ड कप का दूसरा उलटफेर: नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को रौंदा, स्कॉट एडवर्ड्स के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल

स्पोर्ट्स

2023 वर्ल्ड कप का दूसरा उलटफेर: नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को रौंदा, स्कॉट एडवर्ड्स के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Himachal Pradesh/Dharmshala :

नीदरलैंड्स ने विश्व कप का दूसरा बड़ा उलटफेर करते हुए साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हरा दिया। बारिश के चलते मुकाबला 43 ओवर का खेला गया था।

पहले बैटिंग और फिर गेंदबाजी में कमाल करते हुए नीदरलैंड ने धर्मशाला में साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हराकर वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा बड़ा उलटफेर किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड ने 43 ओवर में 8 विकेट पर 245 रन बोर्ड पर लगाए। टीम के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने नंबर सात पर खेलते हुए 69 गेंदों में 78 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 10 चैके और 1 छक्का शामिल रहा। वहीं गेंदबाजी में लोगन वैन बीक ने सबसे ज्यादा 3 अफ्रीकी बल्लेबाजों को चलता किया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 42.5 ओवर में 207 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए नंबर छह पर उतरे डेविड मिलर ने 4 चैके और 1 छक्के की मदद से 43 (52 गेंद) रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। इसके अलावा केशव महाराज ने 9 विकेट पर बैटिंग करते हुए 5 चैके और 1 छक्के की मदद से 40 (37 गेंद) रन स्कोर किए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। 
अफ्रीका ने लगातार गंवाए विकेट
दक्षिण अफ्रीका ने रनों का पीछा करते हुए लगातार विकेट गंवाए। कोई भी बल्लेबाज टीम को जीत दिलाने के लिए बड़ी पारी नहीं खेल सका। हालांकि एक वक्त पर मिलर की निगाहें क्रीज पर जमने के बाद अफ्रीका की जीत की कुछ उम्मीदें बढ़ी थीं, लेकिन वैन बीक ने उन्हें बोल्ड कर विरोधी टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। हालांकि इससे पहले मिलर को कैच छूटने के साथ एक जीवनदान मिल चुका था। 
अफ्रीका ने पहला विकेट क्विंटन डी कॉक के रूप में गवाया। पिछले दोनों मैचों में शतक लगाने वाले डी कॉक 20 (22) रनों की पारी खेल वैन डेर मर्वे का शिकार बने। इसके कुछ ही देर बाद 10वें ओवर में ओपनिंग पर आए कप्तान टेम्बा वाबुमा भी चलते बने। इस तरह अफ्रीका को 39 रन पर दूसरा झटका लगा। 
फिर एडन मार्करम 01 और रासी वेन डर डुसेन 04 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मार्करम 11वें ओवर में डच गेंदबाज वैन मीकेरेन और वेन डर डुसेन 12वें ओवर में वैन डेर मर्वे का शिकार हुए। फिर कुछ देर डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने पारी संभाली और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 45 (45) रनों की साझेदारी भी की, लेकिन 19वें ओवर में वैन बीक ने हेनरिक क्लासेन (28) को आउट कर इस बढ़ती हुई साझेदारी पर विराम लगाया। इसके बाद मार्को जेनसन 09 रन बनाकर बोल्ड हुए और फिर साउथ अफ्रीका की आखिरी उम्मीद नजर आ रहे डेविड मिलर (43) को वैन बीक ने बोल्ड कर चलता किया। इस तरह अफ्रीका ने 30.6 ओवर में 145 के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए। इसके बाद गेराल्ड कोएटजी 22 और कगीसो रबाडा 09 रन बनाकर आउट हुए।  
नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने किया कमाल
लोगान वैन बीक सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा पॉल वैन मीकेरेन, रोलोफ वैन डेर मर्वे और बास डी लीडे ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, कॉलिन एकरमैन को 1 सफलता मिली।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments