पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन आयीं यूपी पुलिस की रडार पर; शाइस्ता के सिर पर 25 हज़ार का इनाम घोषित

शाइस्ता अने पति अतीक अहमद के साथ

क्राइम

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन आयीं यूपी पुलिस की रडार पर; शाइस्ता के सिर पर 25 हज़ार का इनाम घोषित

क्राइम //Uttar Pradesh /Prayagraj :

हाईप्रोफाइल उमेश पाल हत्‍याकांड को आज 18 दिन हो गए पर यूपी एसटीएफ को एक भी बड़ी सफलता नहीं हासिल हो पाई है।हालांकि कहने तो दो शूटर एनकाउंटर में मार गिराए गए है। इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसके बाद अतीक अहमद (Atique Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) पुलिस की रडार पर आ गई है। दरअसल, शाइस्ता परवीन का जो वीडियो सामने आया है उसमें वो शूटर साबिर के साथ दिख रही है। वायरल वीडियो सामने आने के बाद प्रयागराज पुलिस ने शाइस्ता परवीन को भी उमेश पाल मर्डर केस में नामजद आरोपी बनाया है और उनके सिर पर 25 हजार रुपये के इनाम की घोषणा कर दी है।

अतीक अहमद के बेटे असद अहमद हो सकता है भूटान में 
अतीक अहमद के बेटे असद अहमद का कोई सुराग नहीं लग पाया। कहा जा रहा है कि असद अहमद बहराइच के रास्‍ते नेपाल भाग गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में उसके भूटान में छिपे होने का भी दावा किया जा रहा है। 

गुजरात में भी छिपा हो सकता है असद, 5 राज्‍यों के 13 जिलों पर फोकस
कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार असद अहमद गुजरात में भी छिपा हो सकता है। यूपी एसटीएफ का फोकस पांच राज्‍यों के उन 13 जिलों पर ज्‍यादा है जहां अतीक अहमद और उनके गैंग से कनेक्‍शन की खबरें सामने आई हैं। 

अतीक अहमद का खास शूटर बली पंडित शिकंजे में
अतीक अहमद के दाहिने हाथ सुधांशु त्रिपाठी उर्फ बली पंडित को क्राइम ब्रांच ने 13 मार्च को हिरासत में ले लिया है। दरअसल अतीक का यह खास गुर्गा एक वायरल वीडियो में शाइस्‍ता परवीन के साथ नजर आया था। तभी से पुलिस को उसकी तलाश थी। कहा जा रहा है कि गत 19 फरवरी को शाइस्‍ता प्रयागराज के धूमनगंज थाने स्थित नीमा गांव में बली पंडित के घर गई थीं। 

5 शूटरों पर ढाई लाख रुपये का इनाम
फरार शूटरों पर पहले 50 हजार का इनाम रखा गया। इसे बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दिया गया है। इनमें अतीक अहमद का बेटा असद अहमद, शूटर अरमान, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और अतीक अहमद का पुराना ड्राइवर मोहम्‍मद साबिर का नाम है , जो वायरल सीसीटीवी फुटेज में नज़र आया था। इसके अलावा  गुड्डु मुस्लिम के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसी शहर में शरण लेने की आशंका जताई जा रही है। 

बरेली जेल में अशरफ के लिए काम करने वाला सिपाही अरेस्‍ट
अब तक जांच में पता चला है कि उमेश पाल हत्‍याकांड की पूरी साजिश बरेली जेल में रची गई है। हत्‍याकांड में शामिल शूटर यहां बंद अशरफ से मुलाकात करने आए थे। अशरफ से मिलने कई लोग अवैध तरीके से आते थे जिनकी रजिस्‍टर में एंट्री नहीं होती थी। इस मामले में पुलिस ने सोमवार को पीलीभीत जेल के सिपाही मनोज कुमार को अरेस्‍ट करने में सफलता हासिल की है। अवैध मिलाई मामले में अब तक दो सिपाही समेत 5 लोग अरेस्‍ट हो चुके हैं। सिपाही जेल में रहकर अशरफ के लिए काम करता था।

आपको बता दें कि अतीक अहमद को जल्‍द प्रयागराज लाने की तैयारी है। इस मामले की जांच में 22 टीमें जुटी हैं। इनमें करीब 150 पुलिसकर्मी शामिल हैं। पूरे देश में 100 से ज्‍यादा छापेमारी की जा चुकी है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments