आज है विक्रम संवत् 2080 के माघ मास (माह) की पूर्णिमा सायं 05:59 बजे तक यानी शनिवार 24 फरवरी 2024
 यशस्वी पारी (209 रन) के साथ भारत ने बनाये 396 रन, दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में 3 बड़े बदलाव: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बाहर...

यशस्वी जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक। फोटोः बीसीसीआई से साभार

स्पोर्ट्स

यशस्वी पारी (209 रन) के साथ भारत ने बनाये 396 रन, दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में 3 बड़े बदलाव: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बाहर...

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Karnataka/Hyderabad :

विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बड़े बदलाव देखने को मिले। टीम में पिछले मैच में फ्लॉप रहे मोहम्मद सिराज को बाहर बैठाया गया है। वहीं, रजत पाटीदार का टेस्ट डेब्यू हुआ है। आज मैच का दूसरा दिन है और भारत पहली पारी में 396 रन बनाकर आउट हो चुका है। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 6 ओवरों 32 रन बना चुकी है और उसका कोई विकेट नहीं गिरा है। आज के दिन ही हाईलाइट यह रही कि भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने  भारत के लिए सबसे ज्यादा 209 रन का योगदान  दिया। उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा नहीं पार कर सका। जायसवाल ने अपनी पारी में 19 चौके और सात छक्के लगाए। जेम्स एंडरसन ने उन्हें जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। 

बता दें कि भारत इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की इस शृंखला में 0-1 से पीछे चल रहा है।  टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है और आज मैच का दूसरा दिन है। वाइजैग (विशाखापत्तनम) में दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। हैदराबाद में पहले मैच में फ्लॉप रहे मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया से बाहर बैठाया गया है। मोहम्मद सिराज की जगह टीम इंडिया में मुकेश कुमार को मौका मिला है। वहीं, रजत पाटीदार का टेस्ट डेब्यू हुआ है। कुलदीप यादव की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। पिछले टेस्ट मैच में खेले केएल राहुल, रवींद्र जडेजा चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं।
शोएब बशीर का भी डेब्यू 
इस मुकाबले में इंग्लैंड की ओर शोएब बशीर का भी टेस्ट डेब्यू हुआ। शोएब पाकिस्तानी मूल के गेंदबाज हैं। वो हैदराबाद में वीजा सम्बंधी दिक्कतों की वजह से पहला मैच नहीं खेल पाए थे। शोएब का एक्शन काफी दिलचस्प है, वो क्रीज के कोने से गेंदबाजी करते हैं। 
सरफराज का इंतजार बढ़ा 
केएल राहुल, रवींद्र जडेजा के इंजर्ड होने के बाद टीम में टीम इंडिया में सौरभ कुमार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर की एंट्री हुई थी। वहीं, रजत पाटीदार पहले ही टेस्ट से विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल  थे। पहले यह संभावना जताई जा रही थी कि सरफराज खान का भी रजत पाटीदार के साथ डेब्यू हो सकता है। लेकिन उनका इंतजार फिलहाल बढ़ गया है। सरफराज का घरेलू क्रिकेट में धाकड़ रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने अब तक 45 प्रथम श्रेणी मैचों की 66 पारियों में 3912 रन 69.85 के एवरेज से बनाए हैं। वहीं, उन्होंने 37 लिस्ट ए मैचों में 34.94 के एवरेज से 629 रन बनाए हैं। सरफराज ने 96 टी20 मैचों में 1188 रन 22.41 के एवरेज से जड़े हैं। 
विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग-11 
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह।
विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11
जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments