भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
राजस्थानः प्रदेश सफाई कर्मचारी के 13184 रिक्त पदों के लिए  8वीं पास इच्छुक अभ्यर्थी कर सकते हैं इस तारीख़ तक आवेदन

नगर निगम के तहत कुल 13184 रिक्त पदों पर सफाई कर्मचारी भर्ती निकलीं हैं

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

राजस्थानः प्रदेश सफाई कर्मचारी के 13184 रिक्त पदों के लिए 8वीं पास इच्छुक अभ्यर्थी कर सकते हैं इस तारीख़ तक आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Rajasthan/Jaipur :

 हाल ही में राजस्थान राज्य सरकार ने बजट घोषणा 2023 में नगर निगम के तहत कुल 13184 रिक्त पदों पर सफाई कर्मचारी संविदा भर्ती के लिए अधिकारिक  घोषणा की थी। यह उन बेरोजगार युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर होगा जो राजस्थान सफाई कर्मचारी वैकेंसी 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।राजस्थान राज्य में नगर निगम के तहत सफाई कर्मचारी वैकेंसी 2023 के लिए राजस्थान राज्य के 8वीं पास महिला पुरुष अभ्यर्थी अपना आवेदन फॉर्म online/offline माध्यम से जमा करा सकेंगे।

भर्ती की पद का नाम -सफाई कर्मचारी

कुल रिक्त पदों की संख्या- 13184 

स्थानीयता : उम्मीदवार राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए।

राष्ट्रीयता : उम्मीदवार भारत का नागरिक हो।

 शैक्षणिक योग्यता - किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से 8वीं, 10वीं पास 12वीं पास और स्नातक की उपाधि प्राप्त होनी चाहिए।

अभ्यर्थी राजस्थान का मूल निवासी हो एवं अभ्यर्थी को राज्य की किसी भी नगरीय निकाय केन्द्र एवं राज्य के किसी भी विभाग, केन्द्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा संस्थापित स्वायत्तशाषी संस्था / अर्द्धसरकारी संस्थान में संवेदकों प्लेसमेन्ट एजेन्सियों के माध्यम से सफाई कार्य करने का सक्षम अधिकारी द्वारा जारी न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र आवश्यक है। नगरीय निकायवार विज्ञापित पदों हेतु पात्र अभ्यर्थियों का चयन निकाय स्तर पर गठित चयन समिति द्वारा साक्षात्कार के माध्यम से किया जायेगा।

भर्ती की वेतनमान

इस भर्ती की वेतनमान प्रतिमाह 20,000 हजार से 40000 हजार के मध्य होगी

आयु सीमा

दिनांक 01.01.2024 को न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष से कम।

आवेदन शुल्क

सभी आवेदकों को निर्धारित आवेदन शुल्क का ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। श्रेणी-वार आवेदन शुल्क निम्न प्रकार है :

आवेदन शुल्क विवरण

GEN / क्रीमीलेयर श्रेणी के OBC वर्ग के लिए    ₹ 600/-
नॉन क्रीमलेयर श्रेणी के BC/ EBC & EWS वर्ग के लिए    ₹ 400/-
SC / ST श्रेणी के लिए    ₹ 400/-

आवेदन करने की तिथि

आवेदन अवधि दिनांक 20.06.2023 से दिनांक 19.07.2023 रात्रि 11:59 बजे तक आवेदन हेतु अभ्यर्थी अपना जनाधार कार्ड अपडेट रखें।

दस्तावेज

1. जाति प्रमाण पत्र जो कि सक्षम प्राधिकारी द्वारा निर्धारित प्रपत्र पर जारी किया हो।
2. अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के प्रमाण पत्र में निवास स्थान एवं क्रीमीलेयर / नॉन क्रीमीलेयर की प्रविष्टियां सही-सही एवं पूर्ण भरी गई है। अन्य पिछडा वर्ग/ अति पिछडा वर्ग के जाति प्रमाण-पत्र नियमानुसार नवीनतम जारी किये हुए को अपलोड़ करें।
3. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति प्रमाण-पत्र Online Application Form प्राप्ति की अन्तिम दिनांक के पूर्व का जारी होना चाहिए अन्यथा अन्तिम दिनांक के बाद जारी हुए प्रमाण-पत्र पर विचार नही किया जाएगा।
4. अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग का नवीनतम प्रमाण पत्र जो नियमानुसार पिता / माता की आय के आधार पर सक्षम अधिकारी द्वारा निर्धारित प्रपत्र पर जारी किया हुआ हो। अन्य पिछडा वर्ग / अति पिछडा वर्ग की विवाहित महिला आवेदक को नियमानुसार पिता / माता की आय के आधार पर जारी जाति प्रमाण-पत्र विस्तृत आवेदन पत्र के साथ प्रस्तुत करना आवश्यक है अन्यथा निर्धारित शुल्क के अभाव में ऐसा आवेदन-पत्र अस्वीकृत कर दिया जाएगा। पति के आय के आधार पर जारी जाति प्रमाण-पत्र मान्य नहीं होगा।
5. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति की विवाहित महिला आवेदक को भी उनके पिता के नाम से जारी जाति प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है अन्यथा उसे वर्ग विशेष का लाभ देय नहीं होगा।
6. आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के अभ्यर्थियों को नियमानुसार सक्षम प्राधिकारी
द्वारा निर्धारित प्रारूप में जारी Income & Assets Certificate हो।
7. अभ्यर्थी को राज्य की किसी भी नगरीय निकाय, केन्द्र एवं राज्य के किसी भी विभाग, केन्द्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा संस्थापित स्वायत्तशाषी संस्था / अर्द्धसरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेन्ट एजेन्सियों के माध्यम से सफाई कार्य करने का सक्षम अधिकारी द्वारा जारी न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र हो ।
8. अन्य दिशा निर्देश- अभ्यर्थी को साक्षात्कार की तिथि के संबंध में अलग से विभागीय वेबसाईट
https://isg.urban.rajasthan.gov.in/ एवं एस.एस.ओ. पोर्टल पर अवगत करवाया जायेगा। अतः कृपया इस भर्ती के संबंध में समस्त अद्यतन जानकारी के लिये विभाग की वेबसाईट को निरंतर रूप से देखते रहें।


 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments