आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
28 साल की उम्र में 9 बच्चे...! 10 साल तक लगातार हर साल प्रेगनेंट रही यह महिला

अजब-गजब

28 साल की उम्र में 9 बच्चे...! 10 साल तक लगातार हर साल प्रेगनेंट रही यह महिला

अजब-गजब///Washington :

28 साल की उम्र तक नौ बच्चों को जन्म देने की महिला की कहानी ने इंटरनेट को चकरा कर रख दिया है। कोरा ड्यूक पहली बार 2001 में 17 साल की उम्र में गर्भवती हुई थी और तब से पूरे दशक तक वह हर साल गर्भवती रही।

इनसे मिलिए... ये हैं कोरा ड्यूक। 39 साल की हो चुकी यह महिला अपने नौ बच्चों और साथी आंद्रे ड्यूक के साथ लास वेगास, नेवादा अमेरिका में रहती है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोरा और आंद्रे 23 साल से एक साथ हैं। कोरा ने खुलासा किया कि उन्होंने कभी भी नौ बच्चे पैदा करने की योजना नहीं बनाई थी लेकिन उनका मानना था कि उन्हें मां जरूर बनना है। उनके आखिरी बच्चे का जन्म 2012 में हुआ था।
कोरा और आंद्रे का पहला बच्चा एलिय्याह 21 साल का है, इसके बाद शीना 20 साल की है। इसके बाद झान (17), काहिरा (15), सैंयाह (14), अवि (13), रोमानी (12) और तहज (10) का नंबर आता है। दुर्भाग्य से, उन्होंने अपनी बेटी युना को खो दिया था, जो 2004 में पैदा हुई थी। जन्म के एक सप्ताह बाद उसका निधन हो गया था।
कोरा ड्यूक और आंद्रे ड्यूक हाई स्कूल से ही आपस में प्रेम कर रहे हैं। ये थिएटर क्लास के दौरान एक-दूसरे से मिले थे। उनका कहना है कि कमसिन उम्र के बावजूद उन्होंने पहला बच्चा पैदा करने की सहमति बनाई क्योंकि उन्हें यकीन था कि उन्हें वह साथी मिल गया था, जिसके साथ वे रहना चाहते थे।
कोरा का कहना है कि मातृत्व मेरे लिए स्वाभाविक था। अपने पति की मदद से मैं तमाम परेषानियों को झेल गई। 2022 में यह परिवार एक वायरल सनसनी बन गया था, जब कोरा ने अपने सभी बच्चों की एक क्लिप साझा की। क्लिप को छह लाख से अधिक बार देखा गया। जब से उनकी कहानी वायरल हुई है, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने दंपती पर सवालों की बौछार कर दी है। 
शारीरिक परेशानियां भी कम नहीं हुई
कोरा से पूछा गया कि लगभग एक दशक तक गर्भवती होना कैसा था तो उन्होंने कहा, ‘मैंने वास्तव में अपनी कुल गर्भावस्था की समय सीमा पर ध्यान नहीं दिया। मैं छोटी थी और गर्भवती थी। इसने मेरे शरीर पर असर डाला, जहां मैं हर समय बीमार हो जाती थी।’ 
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments