पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
Rajasthan Budget 2023 : आ रहा है धमाकेदार बजट... बजट पेश करने से पहले ही प्रचार-प्रसार में जुटी गहलोत सरकार, प्रदेश भर में लगे होर्डिंग्स

Rajasthan Budget 2023

राजनीति

Rajasthan Budget 2023 : आ रहा है धमाकेदार बजट... बजट पेश करने से पहले ही प्रचार-प्रसार में जुटी गहलोत सरकार, प्रदेश भर में लगे होर्डिंग्स

राजनीति/कांग्रेस/Rajasthan/Jaipur :

Rajasthan Budget 2023 :  ‘बचत, राहत और बढ़त’ स्लोगन के होर्डिंग्स लगाकर प्रदेश भर में आने वाले बजट का जमकर प्रचार किया जा रहा है। गहलोत सरकार का अंतिम बजट लोकलुभावन होने के संकेत देते हुए पहली बार हो रहा है, जब बजट से पहले ही बजट के होर्डिंग्स बैनर लगाए गए।

15वीं विधानसभा के चल रहे आठवें सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 फरवरी को अपनी सरकार का पांचवां और अंतिम बजट पेश करने वाले हैं लेकिन दिलचस्प बात यह है कि बजट पेश करने से पहले ही पांचवें और अंतिम बजट का प्रचार-प्रसार सरकार की ओर से तेज हो गया है। 10 फरवरी को पेश होने वाले बजट को लेकर बड़े-बड़े होर्डिंग्स बैनर राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई शहरों में लगाए गए हैं, जिसे लेकर भी सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है।
सूत्रों की मानें तो यह होर्डिंग्स-बैनर सरकार की ओर से अलग-अलग प्रमुख चैराहे पर लगाए गए हैं, जो लोगों के बीच में चर्चा का विषय बने हुए हैं। ‘बचत, राहत और बढ़त’ स्लोगन से लगाए गए होर्डिंग्स बैनर में लिखा है कि 10 फरवरी को आ रहा है, राजस्थान बजट 2023, इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मुस्कुराते हुए फोटो भी लगाई गई है। सियासी हलकों में भी चर्चा इस बात की है कि ऐसा पहली बार हो रहा है, जब गहलोत सरकार अपने पांचवें और अंतिम बजट को पेश करने से पहले ही उसके प्रचार-प्रसार में जुटी हुई है।
मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है पांचवां और अंतिम बजट
दरअसल गहलोत सरकार का पांचवां और अंतिम बजट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया जा रहा है। पांच और अंतिम बजट को लेकर मुख्यमंत्री पहले भी कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि यह बजट युवाओं और किसानों को समर्पित होगा। ऐसे में पांचवें और अंतिम बजट के जरिए बड़ी लोकलुभावन घोषणाएं करके मुख्यमंत्री गहलोत आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर युवाओं और किसानों को साधने का प्रयास करेंगे।
बजट घोषणाओं के अमलीजामा पहनाने की भी जल्दी
सूत्रों की माने तो पांचवें और अंतिम बजट में की जाने वाली घोषणाओं को लेकर भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अभी से ही प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त निर्देश दे दिए हैं कि बजट घोषणाओं के साथ ही जल्द से जल्द इनके क्रियान्वयन पर भी जोर दिया जाए, जिससे प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लगने वाली आचार संहिता से पहले पहले तमाम घोषणाओं को अमलीजामा पहनाकर उन्हें धरातल पर उतारा जाए।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments