आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि रात 09:38 बजे तक यानी मंगलवार, 01 अक्टूबर 2024
Gyanvapi Case: ज्ञानवापी विवादित स्थल  के ASI सर्वे पर रोक, इलाहाबाद हाईकोर्ट कल सुनाएगा फैसला

ज्ञानवापी विवादित मामले की सुनवाई गुरुवार 27 जुलाई को की जाएगी

अदालत

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी विवादित स्थल  के ASI सर्वे पर रोक, इलाहाबाद हाईकोर्ट कल सुनाएगा फैसला

अदालत//Uttar Pradesh /Varanasi :

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी की ज्ञानवापी विवादित स्थल  के ASI सर्वे पर रोक लगा दी है।  मामले की सुनवाई गुरुवार 27 जुलाई को की जाएगी। 

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी की ज्ञानवापी विवादित स्थल के ASI सर्वे पर रोक लगा दी है। मामले की सुनवाई गुरुवार 27 जुलाई को की जाएगी। इस दौरान सर्वे कराने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ASI अधिकारी से पूछा कि मस्जिद का कितना सर्वे किया जा चुका है और पूरा करने में अभी कितना समय लगेगा।  इस पर उन्होंने बताया कि अभी तक 5 प्रतिशत सर्वे किया गया है। 31 जुलाई तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। अब इस मामले की सुनवाई कल दोपहर 3:30 बजे होगी। 

पिछले दिनों जिला जज एके विश्वेश ने शुक्रवार को विवादित स्थल परिसर का वैज्ञानिक सर्वे कराने का आदेश दिया था। ASI को 4 अगस्त तक सर्वे की रिपोर्ट वाराणसी की जिला अदालत को सौंपनी थी।  इसी आदेश के बाद ASI की टीम सोमवार को ज्ञानवापी का सर्वे करने पहुंची थी।  लेकिन मुस्लिम पक्ष ने इस सर्वे पर रोक की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने सर्वे पर दो दिन के लिए रोक लगाते हुए मस्जिद कमेटी को हाईकोर्ट जाने को कहा था। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments