CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में राजनीतिक दलों की सक्रिय भागेदारी चिंता का विषयः आदीश सी अग्रवाल

राजनीति

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में राजनीतिक दलों की सक्रिय भागेदारी चिंता का विषयः आदीश सी अग्रवाल

राजनीति//Delhi/New Delhi :

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के निवर्तमान अध्यक्ष हैं वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. आदिश सी अग्रवाल। उन्होंने पिछले दिनों संपन्न हुए एससीबीए चुनावों में राजनीतिक दलों की सक्रिय भागीदारी पर चिंता व्यक्त की है।

उल्लेखनीय है कि इस बार एससीबीए के चुनाव में पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल को अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित घोषित किया गया है। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रदीप कुमार राय को हराया और वरिष्ठ अधिवक्ता आदीश सी अग्रवाल को निवर्तमान अध्यक्ष हैं, तीसरे स्थान पर रहे।

इसी संदर्भ में निवर्तमान अध्यक्ष डॉ अग्रवाल ने सिब्बल को पत्र लिखकर उनकी जीत पर बधाई दी है। इस पत्र में कहा गया है, "मैं आपको एससीबीए के राष्ट्रपति चुनाव - 2024 में आपकी शानदार जीत पर बधाई देता हूं। एक आम लोगों का वकील होने के नाते, मैं आपके निर्वाचित घोषित होने के तुरंत बाद आपके आवास पर गया और आपको बधाई दी।" डॉ अग्रवाल ने अपने पत्र में यह भी कहा कि बार एसोसिएशन चुनाव राजनीतिक हस्तक्षेप से मुक्त होंगे अन्यथा यह बार के हितों की रक्षा करने में सक्षम नहीं होगा। उन्होंने कहा, “एक बार जब राजनीतिक दल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के स्तर पर शामिल हो जाते हैं, तो वे अंततः भारत के सभी बार एसोसिएशन के साथ शामिल हो जाएंगे। एक बार हमारे बार एसोसिएशनों में राजनीतिक आधार पर वकीलों का विभाजन हो गया, तो हम बार के सदस्यों के हितों की रक्षा नहीं कर पाएंगे। ”

डॉ अग्रवाल ने लिखा है कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने आपको यानी कपिल सिब्बल को "खुले तौर पर समर्थन देने का फैसला किया", वहीं भाजपा ने एक अन्य उम्मीदवार प्रदीप कुमार राय का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि “वास्तव में, कुछ भाजपा और आरएसएस सदस्यों ने प्रदीप कुमार राय को समर्थन देने के अपने नेतृत्व के फैसले को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। और अंततः, भाजपा के इन उद्दंड सदस्यों ने आपको वोट दिया। भले ही मैं राजनीतिक रूप से तटस्थ रहा हूं, मुझे खुशी है कि सभी सही सोच वाले सदस्यों ने, राजनीतिक विभाजन से ऊपर उठकर, इन चुनावों में मेरा समर्थन किया है। ”

डॉ अग्रवाल ने सिब्बल से आग्रह किया कि वे बड़े कॉरपोरेटों को अपने कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) फंड के माध्यम से युवा और जरूरतमंद वकीलों की सहायता करने की अपनी योजना पर अमल करवाने का प्रयास करें।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments