पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
ज़ेलेंस्की द्वारा आलोचना के बाद स्पेन पीएम ने यूक्रेन को दिया यूरोपीय संघ के समर्थन का वादा

स्पेन के प्रधानमंत्री ने यूक्रेन के लिए यूरोपीय संघ के समर्थन का वादा किया

राजनीति

ज़ेलेंस्की द्वारा आलोचना के बाद स्पेन पीएम ने यूक्रेन को दिया यूरोपीय संघ के समर्थन का वादा

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने चेतावनी दी कि रूस के कब्जे वाले ज़ापोरीज़िया परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर एक "गंभीर खतरा" बना हुआ है।  उन्होंने आरोप लगाया कि रूस सुविधाजनक रूप में विस्फोट करने के लिए "तकनीकी रूप से तैयार" था।साथ ही ज़ेलेंस्की ने "कुछ" पश्चिमी साझेदारों पर यूक्रेन के पायलटों को लड़ाकू विमान उड़ाने के लिए प्रशिक्षित करने की योजना में "अपने पैर पीछे खींचने" का भी आरोप लगाया।

क्या कहा स्पेन के पीएम ने 
स्पेन के प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़ ने कहा कि स्पेन के यूरोपीय संघ की अध्यक्षता के पहले दिन कीव की उनकी यात्रा ने 27 देशों के ब्लॉक में शामिल होने के यूक्रेन के प्रयास के प्रति ब्लॉक की "स्पष्ट" प्रतिबद्धता को दिखाया।अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन यूक्रेन में युद्ध के बारे में बात करने के लिए अगले सप्ताह स्वीडिश प्रधान मंत्री उल्फ क्रिस्टरसन की मेजबानी करेंगे।

उन्होंने (स्पेन के प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़) ने कहा कि रूस के साथ शांति वार्ता की दिशा में कोई भी कदम उठाना यूक्रेन पर निर्भर है।केवल यूक्रेन ही शांति वार्ता के लिए नियम और समय निर्धारित कर सकता है। अन्य देश और क्षेत्र शांति योजनाएँ प्रस्तावित कर रहे हैं। उनकी भागीदारी की बहुत सराहना की जाती है, लेकिन साथ ही, हम उन्हें पूरी तरह स्वीकार नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा,“यह आक्रामकता का युद्ध है - एक हमलावर और एक पीड़ित के साथ। उनके साथ समान व्यवहार नहीं किया जा सकता और नियमों की अनदेखी को किसी भी तरह से पुरस्कृत नहीं किया जाना चाहिए। इसीलिए हम राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के शांति फॉर्मूले का समर्थन करते हैं।"

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments