माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
अडानी ग्रुप के एनडीटीवी अधिग्रहण की ओर तेजी से बढ़ते कदम, आरआरपीआरएच से प्रणय और राधिका रॉय ने दिया त्यागपत्र

बिजनेस

अडानी ग्रुप के एनडीटीवी अधिग्रहण की ओर तेजी से बढ़ते कदम, आरआरपीआरएच से प्रणय और राधिका रॉय ने दिया त्यागपत्र

बिजनेस//Delhi/New Delhi :

समाचार मीडिया कंपनी न्यू दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड यानी एऩडीटीवी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सटेंज को जानकारी दी है कि  आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (RRPRH) से प्रणय रॉय (Prannoy Roy) और राधिका रॉय (Radhika Roy) ने इस्तीफा दे दिया है।

रॉय दंपति का त्यागपत्र ऐसे समय में आया है जबकि अडानी ग्रुप एनडीटीवी के अधिग्रहण के लिए ओपन ऑफर लेकर लाया है। आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने प्रणव रॉय और राधिका रॉय के दोनों त्यागपत्र को स्वीकार कर लिया है। ये त्यागपत्र 29 नवंबर को हुई बैठक स्वीकार किये गये हैं। बता दें कि अडानी समूह ने एनडीटीवी के प्रमोटर समूह आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

रॉय दंपति के इस्तीफों को स्वीकार किये जाने के बाद कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड  ने सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया, सेंथि सिन्निया चेंगलवरयन को बोर्ड का नया डायरेक्टर तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले अगस्त 2022 में विश्वप्रधान कॉमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL)  ने एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड की 99.5 फीसदी हिस्सेदारी को खरीद लिया था। वीसीपीएस एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड की सब्सिडरी कंपनी है जिसमे 100 फीसदी हिस्सेदारी अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड की है।

वीसीपीएल को ट्रांसफर किए शेयर
एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी के मुताबिक, उसने अपनी इक्लिटी पूंजी के 99.5 फीसदी शेयरों को अडानी ग्रुप के स्वामित्ल वाली वीसीपीएल को ट्रांसफर कर दिये हैं। इन शेयरों के ट्रांसफर से अडानी ग्रुप को एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी मिल जाएगी। वहीं, अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी में और 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए मार्केट में ओपन ऑफर लाने का ऐलान किया था। इसके साथ ही अडानी ग्रुप ने 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी के लिए भी खुली पेशकश की है, जो पांच दिसंबर तक समाप्त हो जाएगा।
यह भी उल्लेखनीय है कि विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड ने ही साल 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये उधार के तौर पर दिए थे। इसके बदले में कर्जदाता से किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अब अडानी ग्रुप कंपनी अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश लाया है

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments