अनुच्छेद 370 हटाये जाने के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं आज पहला कश्मीर दौरा..अनेक परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

राजनीति

अनुच्छेद 370 हटाये जाने के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं आज पहला कश्मीर दौरा..अनेक परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

राजनीति//Jammu and Kashmir/Srinagar :

भारत में इसी वर्ष होने जा रहे कसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के दौरे पर निकले हैं।

जम्मू-कश्मीर के विकास में सबसे बड़ी अड़चन अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज गुरुवार, 07 मार्च को कश्मीर का पहला दौरा कर रहे हैं। अपने इस दौरे में वे 6400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और श्रीनगर में एक जनसभा को संबोधित भी करने वाले हैं। 
उनका ये कार्यक्रम कश्मीर के बख्शी स्टेडियम होगा। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेतृत्व उम्मीद कर रहा है कि इस यात्रा से मुस्लिम बहुल कश्मीर में पार्टी की संभावनाएं मजबूत होंगी, जहां पार्टी पहली बार दक्षिणी कश्मीर में लोकसभा सीट पर नजर रखकर पैर जमाने की कोशिश कर रही है।
पीएम मोदी की रैली में शामिल होंगे 2 लाख लोग
बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा, “हमारे लिए नरेंद्र मोदी की उपस्थिति हमारे कार्यकर्ताओं के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन होगी। विकासात्मक परियोजनाओं के अलावा, इस बात की पूरी संभावना है कि वह कश्मीर के लोगों को कुछ अच्छी खबरें देंगे।”
इसके अलावा स्थानीय पार्टी इकाई के अध्यक्ष रवेंद्र रैना ने कहा कि रैली में दो लाख लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा, ष्हमने इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं को तैनात किया है।”
पूर्व राजनीतिक कार्यकर्ता शेहला रशीद ने एक्स पर लिखा, “इंशा अल्लाह, कल पीएम मोदी श्रीनगर का दौरा करेंगे और श्रीनगर में सबसे प्रतिष्ठित मुस्लिम तीर्थस्थलों में से एक, हजरतबल की एकीकृत विकास परियोजना का उद्घाटन करेंगे। जो लोग कश्मीर के इतिहास से वाकिफ हैं, उन्हें इस घटना का महत्व पता होगा और हम कितना आगे आ चुके हैं, यह भी पता होगा।"
हालांकि, विपक्षी दल  नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने कहा कि उन्हें पीएम की यात्रा से कुछ भी महत्वपूर्ण होता नहीं दिख रहा है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments