ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
युद्ध जैसे हालात देख कोर्ट ने पूर्व पीएम की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, इमरान खान ने जताई वारंट की आड़ में हत्या की आशंका 

इमरान खान के बाहर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

सोशल मीडिया से साभार

राजनीति

युद्ध जैसे हालात देख कोर्ट ने पूर्व पीएम की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, इमरान खान ने जताई वारंट की आड़ में हत्या की आशंका 

राजनीति///Islamabad :

पुलिस और इमरान समर्थकों  के बीच हुई झड़प के बाद आंसू गैस के गोले, जले हुए टायर और वाहन का मलबा बिखरा पड़ा नजर आ रहा है। इस झड़प में दर्जनों पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। ऐसे हालात देख कर लाहौर की एक कोर्ट ने पुलिस और इमरान खान के समर्थकों के बीच लड़ाई जैसे हालात देखकर आदेश दिया कि उनको गिरफ्तार न किया जाए।

लाहौर का जमान पार्क इलाका इस समय किसी जंग के मैदान से कम नज़र नहीं आ रहा। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के समर्थक इस संकट में उनका भरपूर साथ दे रहे हैं। पुलिस की इमरान खान को अरेस्ट करने की सारी कोशिशें बेकार साबित हो रही है। पुलिस और इमरान समर्थकों  के बीच हुई झड़प के बाद आंसू गैस के गोले, जले हुए टायर और वाहन का मलबा बिखरा पड़ा नजर आ रहा है। इस झड़प में दर्जनों पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने टीयर गैस के गोले इमरान के घर में फेंके तो पूर्व पीएम मॉस्क पहनकर बाहर निकले। वो लोगों से बात करते दिखे। 

इमरान ने ट्वीट कर किया हत्या का अंदेशा 
इमरान ने बुधवार को ट्वीट किया कि गिरफ्तारी’ का दावा महज नाटक है क्योंकि असली मंशा तो अपहरण और हत्या करने की है। आंसू गैस और पानी की बौछारों के बाद उन्होंने गोलियां चलाईं। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि पिछली शाम एक मुचलके पर दस्तखत किया लेकिन पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) ने इसे मानने से इनकार कर दिया। उनकी मंशा दुर्भावना भरी है, इसमें कोई संदेह नहीं है।

इसलिए समर्थक बने ढाल 
तोशाखाना मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए उनके आवास पहुंची पुलिस ने वहां जमा प्रदर्शनकारियों को पीछे खदेड़ा। हालात बिगड़ने का अंदेशा होने पर खान सहित पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) के विभिन्न नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जमान पार्क में जुटने की अपील की, जहां उन्होंने मानव ढाल का काम किया। लोग इमरान खान के आवास और पुलिस के बीच खड़े हो गए। पुलिस कर्मियों ने आंसू गैस के गोले छोड़े लेकिन उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा और पीटीआई कार्यकर्ता वहीं डटे रहे। पाकिस्तान पुलिस तोशाखाना मामले में गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद बख्तरबंद वाहनों के साथ उनके लाहौर स्थित घर से गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी। इमरान खान पर प्रधानमंत्री रहने के दौरान मिले उपहारों को तोशाखाना से कम दाम पर खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने के आरोप हैं।

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments