आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि रात 09:38 बजे तक यानी मंगलवार, 01 अक्टूबर 2024
वायुसेना की नये पैटर्न वाली कॉम्बैट यूनिफॉर्म, देखकर ही दहल उठेगा दुश्मन का दिल

सेना

वायुसेना की नये पैटर्न वाली कॉम्बैट यूनिफॉर्म, देखकर ही दहल उठेगा दुश्मन का दिल

सेना/वायुसेना/Delhi/New Delhi :

इस समारोह में वायुसेना ने जवानों के लिए अपनी नई काॅम्बैट यूनिफाॅर्म भी लॉन्च कर दी। इसकी तस्वीर भी सामने आ गई है, जिसमें एयरफोर्स के जवान नई कॉम्बैट वर्दी में दिखाई दे रहे हैं।

सुप्रीम कमांडर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की उपस्थिति में भारतीय वायुसेना के 90वें स्थापना दिवस समारोह में 70 से ज्यादा सैन्य विमानों और हेलिकॉप्टरों के प्रदर्शन ने दर्शकों को जोश से भर दिया। चंडीगढ़ में आयोजित ‘एयर शो’ में राष्ट्रपति मुर्मू मुख्य अतिथि थीं। यह पहली वार्षिक वायुसेना दिवस परेड और ‘फ्लाई पास्ट’ है, जिसका आयोजन दिल्ली-एनसीआर के बाहर किया गया। समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए। इस समारोह में वायुसेना ने जवानों के लिए अपनी नई काॅम्बैट यूनिफाॅर्म भी लॉन्च कर दी। इसकी तस्वीर भी सामने आ गई है, जिसमें एयरफोर्स के जवान नई कॉम्बैट वर्दी में दिखाई दे रहे हैं। भारतीय वायुसेना में पहली बार कॉम्बैट टीशर्ट भी जारी की गई है।
नई वर्दी की यह है खासियत
भविष्य में एयरफोर्स के जवान किसी भी ऑपरेशन में इसी वर्दी में नजर आएंगे। खास बात यह है कि नई वर्दी न केवल हल्की है बल्कि इसका कलर ऐसा डिजाइन किया गया है कि बर्फीले इलाकों, पहाड़ों और रेगिस्तान में दुश्मनों को चकमा दे सकती है। यह सभी मौसम के लिए अनुकूल बनाई गई है। मेड इन इंडिया इस वर्दी का पैटर्न भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन एरिया को ध्यान में रखकर बनाया गया है। नए पैटर्न की बूट, टीशर्ट, बेल्ट, कैप और पगड़ी भी आ गई है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments