ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
एयर होस्टेस गीतिका शर्मा आत्महत्या केस : इस 25 जुलाई को हो जायेगा गोपाल कांडा के 'कांड' का फैसला

25 जुलाई को हो जायेगा एयर होस्टेस गीतिका शर्मा आत्महत्या केस का फैसला

अदालत

एयर होस्टेस गीतिका शर्मा आत्महत्या केस : इस 25 जुलाई को हो जायेगा गोपाल कांडा के 'कांड' का फैसला

अदालत//Haryana/ :

बहुचर्चित एयर होस्टेस गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने आज हरियाणा के सिरसा से आरोपी विधायक गोपाल कांडा पर फैसला टाल दिया है, कोर्ट अब 25 जुलाई को अपना फैसला सुनाएगी। बता दें कि कोर्ट के फैसले पर सभी की निगाहें टिकी हुई थ।  मगर कोर्ट ने फैसले के लिए कुछ समय और लिया है। बता दें कि  मंगलवार को दिल्ली में एनडीए की अहम बैठक हुई थी। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का दावा है कि एनडीए की बैठक में 38 पार्टियां शामिल हुई हैं जिसमें गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी भी शामिल है।

ऐसे में अब अगली तारीख पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। 2012 के इस मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले से कांडा का राजनीतिक भविष्य भी तय होगा। 

ये है पूरा मामला
5 अगस्त 2012 को गोपाल कांडा की एयरलाइंस में एयर होस्टेस के रूप में काम करने वाली गीतिका ने दिल्ली में अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में गोपाल कांडा और अपनी कंपनी एमडीएलआर की सीनियर मैनेजर अरुणा चड्ढा को दोषी ठहराया था। कांडा ने इस मामले में 18 महीने जेल में बिताए और मार्च 2014 में उन्हें जमानत मिली। गीतिका की मौत के करीब छह महीने बाद उनकी मां अनुराधा शर्मा ने भी आत्महत्या कर ली थी। 

कांडा ने अपने पिता के नाम पर एयरलाइंस थी खोली
2008 में गोपाल कांडा ने एक एयरलाइन कंपनी MDLR भी शुरू की। इसका नामकरण अपने पिता 'मुरलीधर लेखा राम' के नाम पर रखा इस कंपनी में उन्होंने गीतिका को काम पर रखा।  प्रशिक्षु के रूप में शुरुआत करने वाली गीतिका कंपनी में निदेशक बन गईं।  गीतिका दुबई में भी काम करती थी लेकिन बाद में उसने आत्महत्या कर ली।  गीतिका दिल्ली की रहने वाली थी। गोपाल कांडा हरियाणा में मंत्री भी रह चुके हैं। 

बता दें कि इस मामले में गोपाल कांडा मुख्य आरोपी हैं जबकि MDLR कंपनी में सीनियर मैनेजर रही अरुण चड्‌डा भी आरोपी हैं। वहीं २५ जुलाई को कोर्ट का फैसला विधायक गोपाल कांडा के राजनीतिक भविष्य तय करेगा। यदि उन्हें कोर्ट दोषी करार देते हुए सजा का ऐलान करती है तो उनका विधायक पद जा सकता है। साथ ही यह भी बता दें कि  मंगलवार को दिल्ली में एनडीए की अहम बैठक हुई थी। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का दावा है कि एनडीए की बैठक में 38 पार्टियां शामिल हुई हैं जिसमें गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी भी शामिल है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments