आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
इजरायल-हमास जंग के बीच बेंजामिन नेतन्याहू से मिले अजित डोभाल, आखिर पर्दे के पीछे क्या चल रहा है!

राजनीति

इजरायल-हमास जंग के बीच बेंजामिन नेतन्याहू से मिले अजित डोभाल, आखिर पर्दे के पीछे क्या चल रहा है!

राजनीति//Delhi/New Delhi :

गाजा पट्टी में इजरायल और हमास के बीच भयानक जंग जारी है। इस बीच खबर आई है कि भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की है।

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोमवार को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की है। जानकारी के मुताबिक, दोनों के बीच गाजा में हमास के खिलाफ चल रहे युद्ध पर चर्चा हुई है। इस बैठक में बैठक में हमास के कब्जे से इजरायली बंधकों को छुड़ाने और मानवीय सहायता प्रदान करने के प्रयासों पर भी बात की गई है। 
किन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा?
इजरायली अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, बेंजामिन नेतन्याहू ने आज भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की और उन्हें गाजा पट्टी में लड़ाई के हालिया घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। दोनों पक्षों ने बंधकों की रिहाई और मानवीय सहायता के प्रयास पर भी चर्चा की। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के निदेशक, प्रधानमंत्री के विदेश नीति सलाहकार और इजरायल में भारतीय राजदूत ने भी भाग लिया।
रफा में सैन्य अभियान शुरू करेगा इजरायल
दूसरी ओर खबर आई है कि इजरायली पीएम नेतन्याहू ने रविवार को दक्षिणी गाजा शहर रफा में सैन्य अभियान शुरू करने के लिए अपना रुख दोहराया है। इजरायली पीएम का कहना है कि वह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इजरायल पर 7 अक्टूबर जैसा हमला दोबारा न हो। सीएनएन के मुताबिक, नेतन्याहू ने कहा कि हम वहां जाएंगे। हम कहीं जाने वाले नहीं हैं। आप जानते हैं, मेरे पास एक लाल रेखा है। आप जानते हैं कि लाल रेखा क्या है? वह 7 अक्टूबर दोबारा नहीं होगा। फिर कभी नहीं होगा। और ऐसा करने के लिए, हमें हमास की आतंकवादी सेना का विनाश पूरा करना है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments