यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
झुनझुनवाला द्वारा स्थापित अकासा एयरलाइन  ने बढ़ाया कर्मचारियों का वेतन, जल्द शुरू होगी नये पायलटों की भी भर्ती

बिजनेस

झुनझुनवाला द्वारा स्थापित अकासा एयरलाइन ने बढ़ाया कर्मचारियों का वेतन, जल्द शुरू होगी नये पायलटों की भी भर्ती

बिजनेस//Maharashtra/Mumbai :

स्वर्गीय राकेश झुनझुनवाला द्वारा स्थापित भारत की नई एयरलाइन अकासा एयर ने 7 अगस्त, 2022 से ही अपनी कमर्शियल उड़ान संचालन की शुरुआत की थी। कम लागत वाली यह एयरलाइन जल्दी ही नये कर्मचारियों की भर्ती भी करने जा रही है। इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक फिलहाल अकासा एयर ने पायलटों के वेतन में तो इतनी बढ़ोतरी की है जिसनी हाल-फिलहाल में किसी अन्य एयरलाइन ने नहीं की है।  

जानकारी के मुताबिक कोरोना के बाद से घाटे में चल रही एयर लाइन कंपनियां जहां अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती करती रही हैं वहीं इस नयी एयरलाइन अकासा एयर ने सभी पायलटों के वेतन में औसतन 60 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। अब अक्टूबर 2022 से कैप्टन का वेतन 4.5 लाख रुपये प्रति माह से शुरू होगा जो फिलहाल 2.79 लाख रुपये है। इसी तरह फर्स्ट ऑफिसर का वेतन 1.8 लाख रुपये से शुरू होगा जो वर्तमान में 1.11 लाख रुपये है।

और पायलटों की भी भर्ती होगी

सूत्रों का तो यह भी कहना है कि कंपनी जिस तेजी से विस्तार की योजमा बना रही है, उस लिहाज से उसे और पायलटों की जरूरत पड़ने वाली है। उल्लेखनीय है कि एयरलाइन के पास वर्तमान में 4 बोइंग 737 मैक्स हैं और मार्च 2023 तक 18 अतिरिक्त विमानों को शामिल करने की योजना है। एक एयरलाइन आमतौर पर रिजर्व सहित प्रति विमान 12 पायलट चाहती है।

ध्यान दिला दें कि अकासा एयर ने 7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद रूट पर अपनी पहली उड़ान की शुरुआत की थी। फिर 13 अगस्त से बेंगलुरु और कोच्चि के लिए संचालन किया गया। और अब, सूत्रों की मानें तो अकासा एयर 15 सितंबर, 2022 से चेन्नई और मुंबई के बीच दैनिक उड़ानें शुरू करने जा रही है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments