प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
पाक में सारे रिकॉर्ड धुआं-धुआं...इंग्लैंड ने पहली बार पहले दिन ठोक डाले चार शतक

स्पोर्ट्स

पाक में सारे रिकॉर्ड धुआं-धुआं...इंग्लैंड ने पहली बार पहले दिन ठोक डाले चार शतक

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Islamabad :

वायरस के संक्रमण से जूझ रही इंग्लैंड की टीम ने चार बल्लेबाजों की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच के पहले दिन महज 75 ओवर के खेल में चार विकेट पर 506 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया।

इंग्लैंड ने रावलपिंडी टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर स्टंप्स तक 4 विकेट खोकर 506 रन बनाए। ये बड़ा रिकॉर्ड है। जैक क्रॉली और बेन डकेट ने मिलकर शानदार ओपनिंग दी। वायरस के संक्रमण से जूझ रही इंग्लैंड की टीम के चार बल्लेबाजों ने शतक लगए।
टेस्ट मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन
खराब रोशनी के कारण पहले दिन सिर्फ 75 ओवर का ही खेल हो सका। चार विकेट पर 506 रन टेस्ट मैच के शुरुआती दिन का नया रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था, जिसने 1910 में सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट पर 494 रन बनाए थे।
पहली बार पहले दिन चार शतक
सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली (122), बेन डकेट (107), ओली पोप (108) और हैरी ब्रुक (101) ने ताबड़तोड़ शतक लगाए। ऐसे पहली बार हुआ है, जब किसी टेस्ट मैच के पहले दिन चार-चार शतक लगे हो। ओपनिंग पार्टनरशिप ही 233 रन की थी।
सबसे तेजी से 500 रन बनाने वाली टीम
इंग्लैंड इसके साथ ही टेस्ट में सबसे तेजी से 500 रन बना बनाने वाली टीम बनी। स्टंप्स के समय ब्रुक 81 गेंद में 101 और कप्तान बेन स्टोक्स 15 गेंद में 34 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। बु्रक ने इस दौरान 14 चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने 104 गेंद में 114 रन की पारी खेलने वाले पोप के साथ चौथे विकेट के लिए 149 गेंद में 176 रन की साझेदारी की।

सबसे तेज दोहरे शतक की पार्टनरशिप
जैक क्रॉली और बेन डकेट ने मिलकर सबसे तेज दोहरे शतक की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बनाया। छह साल में पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किए गए डकेट ने अपनी वापसी का जश्न 110 गेंद की पारी में 15 चौके की मदद से 107 रन बनाकर मनाया। टेस्ट में यह उनका पहला शतक है।
वायरस के चलते टलने वाला था मैच
इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज के लिए 17 साल बाद पाकिस्तान आई है। मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड के पांच से छह खिलाड़ी वायरल के शिकार हो गए थे और मैच की शुरुआत को एक दिन आगे बढ़ाने की बात चल रही थी, लेकिन मैच से दो घंटे पहले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पीसीबी को बताया कि मैच के लिए जरूरी उसके 11 खिलाड़ी मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments