माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
Miss Universe 2023 Gabriel : अमेरिका की गेब्रियल नई विश्व सुंदरी,  जीता मिस यूनिवर्स 2022 का ताज

Miss Universe 2023 Gabriel

फैशन

Miss Universe 2023 Gabriel : अमेरिका की गेब्रियल नई विश्व सुंदरी, जीता मिस यूनिवर्स 2022 का ताज

फैशन///Washington :

Miss Universe 2023 Gabriel : 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना स्टेट के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ। दुनियाभर की 84 देशों की प्रतिभागियों को मात देने के बाद गैब्रिएल ने ये ताज अपने नाम किया है।

मिस यूनिवर्स 2022 में भारत का सपना टूट गया है। इस प्रतियोगिता को अमेरिका की आर बोनी गैब्रिएल ने अपने नाम किया है। उन्हें भारत की पूर्व विश्व सुंदरी हरनाज संधू ने अपना ताज पहनाया है। वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल पहली रनर अप घोषित की गईं। डोमिनिकन रिपब्लिक की ऐंडरिना मार्टिनेज दूसरी रनर अप बनीं। भारत की दिविता राय सिर्फ सेमीफाइनल तक ही पहुंच पाईं।  
कौन हैं मिस यूनिवर्स 2022 गेब्रियल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, गेब्रियल को हाई स्कूल में फैब्रिक्स और टेक्सटाइल्स के साथ डिजाइन बनाने का शौक हो गया। उन्होंने उत्तरी टेक्सास विश्वविद्यालय में 2018 में फाइबर में एक माइनर के साथ फैशन डिजाइन में स्नातक की डिग्री हासिल की और फिलहाल को अपनी खुद के कपड़ों के ब्रांड की सीईओ हैं।
भारत का टूटा सपना
भारत की दिविता राय का सफर ईवनिंग गाउन राउंड के बाद ही खत्म हो गया था और वह टॉप-5 में अपनी जगह नहीं बना पाईं। इसके साथ ही लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम का करने का भारत का भी सपना टूट गया। इस 71 वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना स्टेट के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ।
इन देशों ने की नई शुरुआत
मिस यूनिवर्स 2022 के इस एडिशन में भूटान की शुरुआत और अंगोला, बेलीज, इंडोनेशिया, किर्गिस्तान, लेबनान, मलेशिया, म्यांमार, सेंट लूसिया, सेशेल्स, स्विट्जरलैंड, त्रिनिदाद और टोबैगो और उरुग्वे जैसे देशों की वापसी जैसी कई चीजें पहली बार देखी गईं।

 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments