Chinese Spy Balloon : फोड़ने से पहले चीन के जासूसी गुब्बारे के साथ 60,000 फीट की ऊंचाई पर अमेरिकी पायलट ने ली थी सेल्फी

चीनी जासूसी गुब्बारा फोड़ने से पहले अमेरिकी पायलट ने ली थी यह सेल्फी

सेना

Chinese Spy Balloon : फोड़ने से पहले चीन के जासूसी गुब्बारे के साथ 60,000 फीट की ऊंचाई पर अमेरिकी पायलट ने ली थी सेल्फी

सेना///Washington :

Chinese Spy Balloon : अमेरिकी रक्षा विभाग ने यू-2 जासूसी विमान के कॉकपिट में पायलट की ओर से ली गई सेल्फी जारी की है। यह सेल्फी तब ली गई थी जब यह अमेरिका द्वारा मार गिराए गए चीनी निगरानी गुब्बारे के ऊपर उड़ रहा था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सेल्फी में गुब्बारे पर विमान की छाया दिखाई दे रही है और महाद्वीपीय संयुक्त राज्य अमेरिका को पार करते हुए गुब्बारे के पेलोड की स्पष्ट छवि दिखाई दे रही है। तस्वीर में गुब्बारे के रहस्यमय, चांदी-सफेद गोले को दिखाया गया है, जिसमें पैनल लटक रहे हैं।
इस गुब्बारे को पहली बार अमेरिका ने 28 जनवरी को देखा था और अंततः पांच फरवरी को दक्षिण कैरोलिना के तट पर एक अमेरिकी लड़ाकू विमान ने उसे मार गिराया था। तस्वीर में पायलट को गुब्बारे के ऊपर उड़ते हुए दिखाया गया है, जो मोंटाना के ऊपर 60,000 फीट की ऊंचाई पर था। यह तस्वीर अलास्का के पास अमेरिकी हवाई क्षेत्र में गुब्बारे के प्रवेश करने के एक हफ्ते बाद ली गई थी और लड़ाकू विमानों को सकारात्मक पहचान के लिए भेजा गया था।
इस महीने की शुरुआत में, अमेरिकी अधिकारी ने कहा था कि गुब्बारे के पेलोड उपकरण ‘स्पष्ट रूप से खुफिया निगरानी के लिए थे और मौसम के गुब्बारों पर उपकरणों के साथ मेल नहीं खाते थे।’

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments