CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
 आईपीएल 2023 : हार गए पर रच दिया इतिहास विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने , कोहली ने बनाये और भी कई रिकॉर्ड 

आईपीएल के एक सीजन में एक जोड़ी द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने रचा इतिहास

स्पोर्ट्स

आईपीएल 2023 : हार गए पर रच दिया इतिहास विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने , कोहली ने बनाये और भी कई रिकॉर्ड 

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Karnataka/Bengaluru :

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस बाहर हो गई। मैच में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 197 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में गुजरात ने शुभमन गिल के शतक से 6 गेंद शेष रहते ही 198 रन बना लिए। इस तरह मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी है। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की फॉर्म इस सीजन में आरसीबी के लिए एक आकर्षण रही है।उन्होंने 6 ओवर में 62 रन बनाए। दोनों के बीच यह आठवीं 50+ रन की साझेदारी है और यह इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

 

जीटी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन बारिश फिर से शुरू होने के कारण 25 मिनट की देरी हुई। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की फॉर्म इस सीजन में आरसीबी के लिए एक आकर्षण रही है। इन दोनों ने तीसरे ओवर के बाद गियर बदले। फाफ ने मोहम्मद शमी के ओवर में चार चौके लगाए और फिर विराट ने यश दयाल को चौथे ओवर में लगातार तीन चौके लगाए ।फाफ-विराट की जोड़ी ने आज किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। राशिद खान का विराट ने भी चौका लगाकर स्वागत किया और उन्होंने 6 ओवर में 62 रन बनाए। दोनों के बीच यह आठवीं 50+ रन की साझेदारी है और यह इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

विराट और एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी 
नूर अहमद ने आठवें ओवर में आरसीबी को पहला झटका दिया। 28 साल के फाफ स्टंप छोड़कर हिट के लिए गए और गेंद विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के पैड से टकराकर स्लिप में खड़े राहुल तेवतिया के हाथों में जा लगी। विराट और फाफ ने इस सीजन में 939 रनों की साझेदारी की है और आज विराट और एबी डिविलियर्स के 2016 के 939 रनों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अगले ही ओवर में राशिद खान ने आरसीबी का दूसरा विकेट लेकर ग्लेन मैक्सवेल (11) को आउट किया। नूर ने अपने अगले ओवर में महिपाल लोमरोर (1) को आउट किया। साहा ने शानदार स्टंपिंग की।

विराट ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए
गुजरात के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाने के साथ ही विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। कोहली ने आईपीएल में अपना सातवां शतक लगाया। वह इस लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल से आगे निकल गए। गेल ने अपने आईपीएल करियर में छह शतक लगाए थे। शतकीय पारी के दौरान विराट ने इस सीजन में अपने 600 रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने तीसरी बार किसी सीजन में 600 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। कोहली ने 2013 और 2016 में भी ऐसा किया था। लोकेश राहुल ने आईपीएल के चार सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं, कोहली, वॉर्नर और गेल ने तीन बार ऐसा किया है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments