प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
 आईपीएल 2023 : हार गए पर रच दिया इतिहास विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने , कोहली ने बनाये और भी कई रिकॉर्ड 

आईपीएल के एक सीजन में एक जोड़ी द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने रचा इतिहास

स्पोर्ट्स

आईपीएल 2023 : हार गए पर रच दिया इतिहास विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने , कोहली ने बनाये और भी कई रिकॉर्ड 

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Karnataka/Bengaluru :

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस बाहर हो गई। मैच में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 197 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में गुजरात ने शुभमन गिल के शतक से 6 गेंद शेष रहते ही 198 रन बना लिए। इस तरह मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी है। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की फॉर्म इस सीजन में आरसीबी के लिए एक आकर्षण रही है।उन्होंने 6 ओवर में 62 रन बनाए। दोनों के बीच यह आठवीं 50+ रन की साझेदारी है और यह इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

 

जीटी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन बारिश फिर से शुरू होने के कारण 25 मिनट की देरी हुई। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की फॉर्म इस सीजन में आरसीबी के लिए एक आकर्षण रही है। इन दोनों ने तीसरे ओवर के बाद गियर बदले। फाफ ने मोहम्मद शमी के ओवर में चार चौके लगाए और फिर विराट ने यश दयाल को चौथे ओवर में लगातार तीन चौके लगाए ।फाफ-विराट की जोड़ी ने आज किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। राशिद खान का विराट ने भी चौका लगाकर स्वागत किया और उन्होंने 6 ओवर में 62 रन बनाए। दोनों के बीच यह आठवीं 50+ रन की साझेदारी है और यह इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

विराट और एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी 
नूर अहमद ने आठवें ओवर में आरसीबी को पहला झटका दिया। 28 साल के फाफ स्टंप छोड़कर हिट के लिए गए और गेंद विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के पैड से टकराकर स्लिप में खड़े राहुल तेवतिया के हाथों में जा लगी। विराट और फाफ ने इस सीजन में 939 रनों की साझेदारी की है और आज विराट और एबी डिविलियर्स के 2016 के 939 रनों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अगले ही ओवर में राशिद खान ने आरसीबी का दूसरा विकेट लेकर ग्लेन मैक्सवेल (11) को आउट किया। नूर ने अपने अगले ओवर में महिपाल लोमरोर (1) को आउट किया। साहा ने शानदार स्टंपिंग की।

विराट ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए
गुजरात के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाने के साथ ही विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। कोहली ने आईपीएल में अपना सातवां शतक लगाया। वह इस लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल से आगे निकल गए। गेल ने अपने आईपीएल करियर में छह शतक लगाए थे। शतकीय पारी के दौरान विराट ने इस सीजन में अपने 600 रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने तीसरी बार किसी सीजन में 600 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। कोहली ने 2013 और 2016 में भी ऐसा किया था। लोकेश राहुल ने आईपीएल के चार सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं, कोहली, वॉर्नर और गेल ने तीन बार ऐसा किया है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments