पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
अनंत-राधिका की शादी, रिहाना की एंट्री... बेजोड़ है भारत का सॉफ्ट पावर! 

बिजनेस

अनंत-राधिका की शादी, रिहाना की एंट्री... बेजोड़ है भारत का सॉफ्ट पावर! 

बिजनेस//Gujarat/Ahemdabad :

राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी के प्रीवेडिंग फंक्शन में दुनियाभर से सेलेब्रिटीज शामिल हुई हैं। समारोह में पहुंचने वालों में पॉप स्टार रिहाना, इवांका ट्रंप, शाहरुख खान, कियारा आडवाणी, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, सैफ अली खान, करीना कपूर, अक्षय कुमार जैसे नाम शामिल हैं। ये सभी सितारे जामनगर पहुंचे हैं।

गुजरात के जामनगर में कारोबारी मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के फंक्शन चल रहे हैं। इस शादी में दुनियाभर के नामी लोग शामिल होने आए हैं। इसकी भारत ही नहीं दूसरे देशों में भी चर्चा है। पाकिस्तान में भी इसकी चर्चा हो रही है कि किस तरह भारत के बिजनेसमैन के एक फंक्शन में सिंगर रिहाना से लेकर डोनाल्ड ट्रंप के परिवार तक के लोग आए हैं। पाकिस्तान के राजनीतिक कमेंटेटर कमर चीमा ने इस भारत की सॉफ्ट पावर कहा है। उन्होंने कहा कि भारत ने सॉफ्ट पावर में एक मुकाम हासिल कर लिया है, जो कमाल का है।
कमर चीमा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि भारत दुनिया में एक ताकत है। उसके राजनेताओं का एक सम्मान है, ये हार्ड पावर होती है लेकिन मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में जिस तरह से रिहाना, बिल गेट्स और दुनिया की बड़ी-बड़ी शख्सियतें आई हैं, वो दिखाता है कि उस देश की साॅफ्ट पावर क्या है। हार्ड पावर में भले ही पाकिस्तान कहीं भारत के सामने खड़ा हो जाए लेकिन सॉफ्ट पावर में भारत के सामने पाकिस्तान कहीं नहीं ठहरता है।
‘भारत में दिल्ली-मुंबई से अलग भी शहर’
कमर चीमा ने कहा कि आमतौर पर हम लोग मुंबई और दिल्ली को जानते हैं कि ये भारत के बड़े शहर हैं। हमें ये बात हैरत में डाल रही है कि गुजरात में जामनगर नाम का शहर इतना बड़ा है कि उसमें इस तरह का फंक्शन हो सकता है। जहां दुनिया की नामचीन हस्तियां आ रही हों। ये दिखाता है कि भारत ने दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से अलग भी बड़े-बड़े और तमाम सुविधाओं वाले शहर खड़े कर लिए हैं। हमारे यहां तो इस्लामाबाद में भी तरह की शादी नहीं हो पाएगी क्योंकि इतने ज्यादा लोग एक साथ आ गए तो उनको रोकने के लिए इतने होटल तक हमारे पास नहीं हैं।
कमर चीमा ने कहा कि बिल गेट्स जैसे लोग मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में जाकर सड़क पर घूम रहे हैं और आम चायवाले के यहां रुककर चाय पी रहे हैं। बिल गेट्स जैसे लोग देख रहे हैं कि भारत क्या है, रिहाना अपनी टीम के साथ जाकर डांस कर रही हैं। ये पाकिस्तान को भी देखना चाहिए कि कि तरह के भारत की एक धमक बन रही है। भारत के एक कारोबारी की शादी का इवेंट कितना जबरदस्त है। किस तरह से वह सॉफ्ट पावर में बढ़ रहे हैं लेकिन इसके उलट पाकिस्तान में तो लोग लड़कियों की ड्रेस पर अरबी प्रिंट होने पर हंगामा कर रहे हैं। ऐसे में कैसे पाकिस्तान के आगे बढ़ने के रास्ते साफ होंगे, ये बड़ा सवाल है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments