IPL 2024: डेल्ही कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया, गुजरात पूरी टीम 89 रनों पर ऑल आउट हो गयी थी जिसके जवाब में डेल्ही कैपिटल्स ने 8.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि सायं 05:31 तक यानी गुरुवार 18 अप्रेल 2024
नशे के विरुद्ध श्रीगंगानगर में 6 महीने चलाया जाएगा नशा मुक्ति जन जागृति शिविर

सामाजिक

नशे के विरुद्ध श्रीगंगानगर में 6 महीने चलाया जाएगा नशा मुक्ति जन जागृति शिविर

सामाजिक//Rajasthan/ :

समाज के हर तबके खासकर युवा पीढ़ी में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति को रोकने और आमजन को नशा मुक्त जीवन जीने के लिए प्रेरित करने  के लिए राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में नशा मुक्ति शिविर और जनजागृति कार्यशालाओं के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। ये आयोजन नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत किये जाएंगे। श्रीगंगानगर कलेक्टर सौरभ स्वामी व एसपी आनंद शर्मा ने पूरे जिले में जनवरी 2023 से जून 2023 के बीच इन नशा मुक्ति शिविरों और जनजागृति कार्यशालाओं के आयोजन का कार्यक्रम तय किया है। 

 ये शिविर प्रत्येक घोषित गांव के बड़े शिक्षण संस्थानों में आयोजित किए जाएंगे। एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि इसी वर्ष  7 जनवरी, 12 जनवरी, 20 जनवरी, 27 जनवरी, 3 फरवरी, 10 फरवरी, 17 फरवरी, 24 फरवरी, 3 मार्च, 10 मार्च, 17 मार्च, 24 मार्च, 31 मार्च, 6 अप्रैल, 13 अप्रैल, 20 अप्रैल, 28 अप्रैल, 5 मई, 12 मई, 19 मई, 26 मई एवं 24 जून को जिले की बड़ी शिक्षण संस्थाओं एवं 26 जून को पुलिस लाइन श्रीगंगानगर में नशा मुक्ति शिविर व नशा मुक्ति जनजागृति कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

शर्मा ने बताया कि इन कार्यशालाओ में स्कूल और कॉलेजों के विद्यार्थियों को नशे के दुष्परिणामों की वैज्ञानिक जानकारियों से अवगत कराया जाएगा। प्रत्येक शिविर स्थल पर राजकीय नशा मुक्ति परामर्श एवं उपचार केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ रवि कांत गोयल व उनकी टीम पहुंचेगी। इन शिविरों में नशा छोड़ने के इच्छुक व्यक्ति अपनी शारीरिक जांच करवाकर नशा छोड़ने की प्रक्रिया से जुड़ सकेंगे।

एसपी आनंद शर्मा ने संबंधित क्षेत्रों के सीओ एवं एसएचओ को इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी कर दिए हैं। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पन्नालाल कड़ेला ने भी सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को चयनित किये क्षेत्रों में स्कूल के विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों को एकत्रित कर बढ़ते नशे की प्रवृत्ति पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कार्यशाला के आयोजन को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments