आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
अनंतनाग से बुरी खबर..आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के उच्च रैंक के अधिकारी  कर्नल, मेजर व DSP शहीद

आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल सहित सुरक्षा बल के अधिकारी शहीद

सेना

अनंतनाग से बुरी खबर..आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के उच्च रैंक के अधिकारी कर्नल, मेजर व DSP शहीद

सेना/थल सेना/Jammu and Kashmir/Srinagar :

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल सहित सुरक्षा बल के तीन अधिकारी शहीद हो गये। अधिकारियों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के DSP हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे,लेकिन अत्यधिक खून बह जाने के कारण मृत्यु हो गयी।  इस घटना से पूरे देश में दुःख की लहर फ़ैल गयी है। 

सेना के 15 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह समेत कई अधिकारी ऑपरेशन की निगरानी और शहीदों के पार्थिव शरीर को लाने और घायल जवानों के रेस्क्यू के लिए मुठभेड़ की जगह पर पहुंचे। <

For those Indians who shed tears on why can’t India play cricket in Pakistan and why we should not open up trade with Pakistan.

May the curse fall upon them.

May they bear similar sufferings. #Anantnag pic.twitter.com/cpapH6Loqk

— Danvir Singh दानवीर सिंह (@danvir_chauhan) September 13, 2023

/p>

अधिकारियों ने बताया कि गाडोले इलाके में आतंकियों के खिलाफ अभियान मंगलवार शाम को शुरू हुआ था, लेकिन रात में इसे रोक दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह आतंकवादियों की तलाश फिर शुरू की गई जब सूचना मिली कि उन्हें एक ठिकाने पर देखा गया है। सेना के कर्नल अपने दल का नेतृत्व कर रहे थे, उन्होंने  आतंकियों पर हमला बोल दिया।  हालांकि, आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। 

पिछले चौबीस घंटे में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की ये दूसरी मुठभेड़ है।  इससे पहले राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कार्रवाई में सेना के एक जवान शहीद हो गए। जबकि 3 जवान जख्मी हुए थे। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया। राजौरी में अभी ऑपरेशन चल रहा है। 

भारतीय सेना ने 21 आर्मी डॉग यूनिट की "केंट" को अंतिम सम्मान दिया 

बता दें कल ही भारतीय सेना की छह वर्षीय डॉग " केंट " जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक मुठभेड़ के दौरान एक सैनिक की रक्षा करते समय मारा गया। केंट, जो सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रही थी, भारी गोलीबारी के बीच मारी गयी जब नरला गांव में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। 
केंट 21वीं आर्मी डॉग यूनिट की मादा लैब्राडोर नस्ल का डॉग थी , जिसने अपने हैंडलर को बचाने की कोशिश में अपनी जान दे दी। "केंट" भागते हुए आतंकवादियों की तलाश में सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रही थी । भारी गोलीबारी के बीच उस पर हमला हो गया। 
भारतीय सेना ने 21 आर्मी डॉग यूनिट की छह वर्षीय मादा लैब्राडोर, भारतीय सेना के "केंट" को अंतिम सम्मान दिया ।<

#Anantnag encounter????#IndianArmy pay last respects to Indian Army dog Kent, a six-year-old female labrador of the 21 Army Dog Unit.
Om Shanti ????#Encounter #JammuAndKashmir #ExploreHonor90 #Aliens #Kerala #Parliament Irene #ApolloTyres #SudhirChaudhary #Libya #TejRan #BlueDart pic.twitter.com/Vuofa1fRbM

— Sahil Khanna (@SahilKh83593460) September 13, 2023

/p>

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments