ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
Australian Open 2023: इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मैच पौने छह घंटे चला; जीत के बाद एंडी मुरे की मां दिखीं भावुक ,

स्पोर्ट्स

Australian Open 2023: इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मैच पौने छह घंटे चला; जीत के बाद एंडी मुरे की मां दिखीं भावुक ,

स्पोर्ट्स/टेनिस//Canberra :

Australian Open 2023: ब्रिटेन के एंडी मुरे ने 2023 के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। एंडी मुरे और थानासी कोकीनाकिस के बीच दूसरे दौर का मैच पौने छह घंटे तक चला। यह अब ऑस्ट्रेलिया ओपन के इतिहास में दूसरा सबसे लंबा मैच बन गया है। मुरे दूसरे दौर में बेहद रोमांचक मैच में जीत दर्ज की 6 सालों के बाद टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंचे। 

Australian Open 2023: ब्रिटिश टेनिस स्टार और वर्ल्ड के पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी एंडी मुरे (Andy Murray) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर के एक शानदार मैच में थानासी कोकिनाकिस को हरा दिया।टेनिस इतिहास का ये मैच बेहद खास रहा, क्योंकि ये मुकाबला एंडी मुरे के करियर का सबसे लंबा मैच था जो पांच घंटे और 45 मिनट का रहा। पांच सेटों के रोमांचक संघर्ष में दूसरे दौर में एंडी मुरे ने 4-6, 6-7(4), 7-6(5), 6-3, 7-5 से थानासी को हराया ।

शानदार वापसी कर दूसरे दौर में जीते एंडी मुरे

तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन मुरे ने इस सप्ताह दूसरी बार शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने पहले दौर में चार घंटे और 52 मिनट के पांच सेट के थ्रिलर में मातियो बेरेटिनी को हराया था। मुरे ने कहा, “यह अविश्वसनीय था कि मैं उन्हें हराने में कामयाब रहा। थानसी अच्छा खेल रहे थे। वह अपने फोरहैंड का इस्तेमाल कर रहा था। मुझे नहीं पता कि मैं इससे कैसे निकल पाया। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा मैंने बेहतर खेलना शुरू किया। ”

पांच घंटे से भी अधिक चला मुकाबला

26 वर्षीय आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पहले दो सेटों में 39 विनर्स लगाए तीसरे सेट में कोकिनाकिस ने दो बार मुरे की सर्विस तोड़ी और 5-2 की बढ़त बना ली।  दुनिया के 66वें नंबर के खिलाड़ी ने हार्ड-कोर्ट मेजर में अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस प्रदर्शन किया और वापसी करते हुए सेट को टाई ब्रेक में पहुंचाया और इसे टाई ब्रेक में जीत लिया। 35 वर्षीय स्कॉट खिलाड़ी 2017 के बाद से चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए, जब वह विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। 

एंडी मुरे की मां दिखी भावुक

एंडी मुरे की  मां जूडी ने थानासी कोकीनाकिस के खिलाफ ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर के रोमांच मुकाबले में मीडिया के नज़र मुरे की माँ पर भी थी जो पल पल बदलते मैच को देख रही थी | एक ऐसा मैच जिसमें कई बदलाव देखे गए, जैसा कि मुरे ने कोर्ट पर छह घंटे से भी कम समय में सिर्फ एक चौथाई घंटे के बाद जीत हासिल की,जूडी बेहद गौरवान्वित व भावुक दिख रही थीं। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments