भारत ने एक दिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 10 विकेट खोकर बनाये 276 रन और भारत ने 48.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर बनाये 281 रन अयोध्या: महिला आरक्षक पर सरयू एक्सप्रेस में हमला करने वाला आरोपी एनकाउंटर में ढेर कनाडा में 25 सितंबर को खालिस्तानी प्रदर्शन को सफल बनाने में ISI कर रही मदद कनाडा: निज्जर हत्याकांड के सबूत जारी करने की मांग पर पीछे हटे जस्टिन ट्रूडो कनाडा पुलिस ने शुरू की गैंगस्टर सुक्खा हत्याकांड की जांच झारखंड: आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे डॉक्टर, इमरजेंसी सेवाएं बंद रहेंगी दिल्ली: लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में आज सुनवाई करेगा राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली: मथुरा कृष्ण जन्म भूमि मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की पत्नी के साथ व्हाइट हाउस का दौरा करेंगे दिल्ली: बीजेपी महिला मोर्चा आज पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेगा वर्ल्ड चैंपियनशिप में युवा पहलवान अंतिम पंघाल ने जीता ब्रॉन्ज मेडल जी20 में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के साथ आज भारत मंडपम में डिनर करेंगे पीएम मोदी राज्यसभा में भी महिला आरक्षण विधेयक पारित, महिला सांसदों ने PM मोदी के साथ मनाया जश्न 'देश की लोकतांत्रिक यात्रा का ऐतिहासिक क्षण,' महिला आरक्षण बिल पास होने पर PM मोदी का ट्वीट महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित आज है विक्रम संवत् 2080 के भाद्रपद माह के शुक्लपक्ष की सप्तमी तिथि मध्याह्न 01 बजकर 35 मिनट तक तदुपरांत अष्ठमी यानी शुक्रवार 22 सितंबर 2023
आज़म खान का ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना अली जौहर बना गले की फांस , ट्रस्ट के ठिकानों पर आई टी विभाग की टीमों  के छापे

आज़म खान का ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना अली जौहर बना गले की फांस

राजनीति

आज़म खान का ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना अली जौहर बना गले की फांस , ट्रस्ट के ठिकानों पर आई टी विभाग की टीमों  के छापे

राजनीति//Uttar Pradesh /Lucknow :

100 से अधिक मुकदमों का सामना कर रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान पर नए सिरे से शिकंजा कसता नजर आ रहा है। उनका ड्रीम प्रोजेक्ट माने जाने वाला मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय अब उनके गले की फांस बनता जा रहा है। बुधवार को आयकर विभाग की कई टीमों ने इस यूनिवर्सिटी को संचालित करने वाले मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से जुड़े ठिकानों पर छापा मारा।

जानकारी के अनुसार , इनकम टैक्स विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश  से लेकर मध्य प्रदेश तक आजम खान के करीबियों के ठिकाने पर छापा मारा। वरिष्ठ सपा नेता के रामपुर स्थित आवास पर भी सुबह-सुबह आईटी की टीम आ पहुंची। उस वक्त आजम खान भी मौजूद थे। आईटी की 19 टीमों ने 20 ठिकानों पर छापेमारी की है। देर रात तक चली छापेमारी में विभाग को आय से जुड़े महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र मिले हैं।

डोनेशन देने वालो ने भी कभी नहीं भरा इनकम टैक्स 

बीजेपी विधायक के शिकायत पर हुई कार्रवाई रामपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की जड़ें खोंदने वाले बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने 2019 में इनकम टैक्स विभाग में शिकायत की थी। इसमें कहा था कि ट्रस्ट को 60 करोड़ का डोनेशन देने वालों ने खुद कभी आयकर नहीं भरा है।

सभी 11 ट्रस्टियों पर पड़े छापे 

बता दें कि आजम खान अल जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और उनकी पत्नी और पूर्व सांसद डॉक्टर तंजीन फातिमा सचिव हैं। आयकर विभाग ने ट्रस्ट के सभी 11 ट्रस्टी के यहां छापा मारा है। इनकम टैक्स की टीम बुधवार सुबह को मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर और लखनऊ में छापेमारी करने पहुंची। 

वहीं, रामपुर में आजम खान के आवास के अलावा सपा विधायक नसीर खान के आवास के अलावा सपा विधायक नसीर खान के आवास पर भी टीम ने रेड डाला। एमपी के विदिशा जिले में पूर्व सांसद के घर पर छापेमारी की गई है। 

आयकर विभाग की ओर से फिलहाल इस कार्रवाई के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, छापे में आय से जुड़े महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र पत्र मिले हैं। जिससे आने वाले दिनों में आजम खान की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments