CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
आज़म खान का ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना अली जौहर बना गले की फांस , ट्रस्ट के ठिकानों पर आई टी विभाग की टीमों  के छापे

आज़म खान का ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना अली जौहर बना गले की फांस

राजनीति

आज़म खान का ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना अली जौहर बना गले की फांस , ट्रस्ट के ठिकानों पर आई टी विभाग की टीमों  के छापे

राजनीति//Uttar Pradesh /Lucknow :

100 से अधिक मुकदमों का सामना कर रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान पर नए सिरे से शिकंजा कसता नजर आ रहा है। उनका ड्रीम प्रोजेक्ट माने जाने वाला मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय अब उनके गले की फांस बनता जा रहा है। बुधवार को आयकर विभाग की कई टीमों ने इस यूनिवर्सिटी को संचालित करने वाले मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से जुड़े ठिकानों पर छापा मारा।

जानकारी के अनुसार , इनकम टैक्स विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश  से लेकर मध्य प्रदेश तक आजम खान के करीबियों के ठिकाने पर छापा मारा। वरिष्ठ सपा नेता के रामपुर स्थित आवास पर भी सुबह-सुबह आईटी की टीम आ पहुंची। उस वक्त आजम खान भी मौजूद थे। आईटी की 19 टीमों ने 20 ठिकानों पर छापेमारी की है। देर रात तक चली छापेमारी में विभाग को आय से जुड़े महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र मिले हैं।

डोनेशन देने वालो ने भी कभी नहीं भरा इनकम टैक्स 

बीजेपी विधायक के शिकायत पर हुई कार्रवाई रामपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की जड़ें खोंदने वाले बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने 2019 में इनकम टैक्स विभाग में शिकायत की थी। इसमें कहा था कि ट्रस्ट को 60 करोड़ का डोनेशन देने वालों ने खुद कभी आयकर नहीं भरा है।

सभी 11 ट्रस्टियों पर पड़े छापे 

बता दें कि आजम खान अल जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और उनकी पत्नी और पूर्व सांसद डॉक्टर तंजीन फातिमा सचिव हैं। आयकर विभाग ने ट्रस्ट के सभी 11 ट्रस्टी के यहां छापा मारा है। इनकम टैक्स की टीम बुधवार सुबह को मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर और लखनऊ में छापेमारी करने पहुंची। 

वहीं, रामपुर में आजम खान के आवास के अलावा सपा विधायक नसीर खान के आवास के अलावा सपा विधायक नसीर खान के आवास पर भी टीम ने रेड डाला। एमपी के विदिशा जिले में पूर्व सांसद के घर पर छापेमारी की गई है। 

आयकर विभाग की ओर से फिलहाल इस कार्रवाई के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, छापे में आय से जुड़े महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र पत्र मिले हैं। जिससे आने वाले दिनों में आजम खान की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments