भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
बेबी चिंपैंजी ने चिड़ियाघर में आगंतुकों पर फेंके पत्थर, माता-पिता ने तुरंत दी सजा और सिखाया शिष्टाचार

चिंपैंजी का समूह

अजब-गजब

बेबी चिंपैंजी ने चिड़ियाघर में आगंतुकों पर फेंके पत्थर, माता-पिता ने तुरंत दी सजा और सिखाया शिष्टाचार

अजब-गजब//Rajasthan/Jaipur :

यदि आप किसी अभयारण्य या चिड़ियाघर में किसी चिंपांजी से मिले हैं, तो उनकी गतिविधियों ने आपको मंत्रमुग्ध कर दिया होगा। यहां एक चिंपैंजी की ऐसी हरकत कैद हो गई । भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी, सुशांत नंदा ने ट्विटर पर एक वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया, बच्चे द्वारा आगंतुकों पर पत्थर फेंके जाने पर कार्रवाई की गई...वे बिल्कुल हमारे जैसे हैं। माता-पिता ही असली संस्कार सिखाते हैं! हालांकि वीडियो किस जू से संबंधित है, इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

 

वीडियो नेटिज़न्स का दिल जीत रहा है और वीडियो और कैप्शन की सराहना करने वाली टिप्पणियों की बाढ़ के साथ हर घंटे विचारों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

बिल्कुल इंसानों की तरह व्यवहार करते हैं चिंपैंजी
चिंपैंजी अत्यधिक बुद्धिमान होते हैं और विभिन्न प्रकार की समस्याओं को चालाकी से हल कर सकते हैं। चिंपाजी और मनुष्य निकट से संबंधित हैं। चिंपैंजी मनुष्यों के बहुत अनुकूल हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनके साथ मिलकर काम करते हैं। यदि आप किसी अभयारण्य या चिड़ियाघर में किसी चिंपांजी से मिले हैं, तो उनकी गतिविधियों ने आपको मंत्रमुग्ध कर दिया होगा।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे माता-पिता ने पर्यटकों पर पत्थर फेंकने के लिए एक बच्चे चिंपैंजी को दंडित किया। वीडियो में चिंपाजी का एक समूह एक बड़ी चट्टान पर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। जहां वयस्क चिंपाजी को शांति से बैठे देखा जा सकता है। वहीं एक चिंपांजी के बच्चे को दूर से देखने वालों पर पत्थर फेंकते हुए देखा जा सकता है। अचानक, एक वयस्क चिंपांजी ने एक छड़ी उठाई और उस बच्चे चिंपैंजी को मारना जारी रखा। ख़ैर, चिंपैंजी के बच्चे को तुरंत परिवार के बड़े-बुजुर्गों की गलती की सजा मिल गई

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments