यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
बैन खत्म, भारत में होगा अब अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्व कप

स्पोर्ट्स

बैन खत्म, भारत में होगा अब अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्व कप

स्पोर्ट्स///Zurich :

अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्व कप के खेलों का आयोजन भारत में ही होगा। फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ पर लगाया गया प्रतिबंध शुक्रवार को हटा दिया। उसने यह फैसला तब लिया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने प्रशासकों की समिति भंग कर दी। फीफा के इस फैसले से भारत के अक्टूबर में महिलाओं के अंडर-17 विश्वकप की मेजबानी का रास्ता साफ हो गया है।
गौरतलब है कि फीफा ने 'तीसरे पक्षों के अनुचित दखल' के लिए 15 अगस्त को भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को निलंबित कर दिया था। फीफा ने एक बयान में कहा, 'फीफा परिषद के ब्यूरो ने एआईएफएफ पर तीसरे पक्ष के अनुचित दखल के कारण लगाया गया निलंबन हटाने का फैसला किया है।' फीफा की ओर से एक बयान में कहा गया था कि निलंबन तभी हटेगा, जब एआईएफएफ कार्यकारी समिति की जगह प्रशासकों की समिति के गठन का फैसला वापस लिया जाएगा और एआईएफएफ प्रशासन को महासंघ के रोजमर्रा के काम का पूरा नियंत्रण दिया जाएगा।

 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments