IPL 2024: डेल्ही कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया, गुजरात पूरी टीम 89 रनों पर ऑल आउट हो गयी थी जिसके जवाब में डेल्ही कैपिटल्स ने 8.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि सायं 05:31 तक यानी गुरुवार 18 अप्रेल 2024
अंडर-19 विश्वकप चैंपियन महिला टीम को पांच करोड़ का इनाम, बीसीसीआई अहमदाबाद में मनाएगी जश्न

फोटो सोशल मीडिया से साभार

स्पोर्ट्स

अंडर-19 विश्वकप चैंपियन महिला टीम को पांच करोड़ का इनाम, बीसीसीआई अहमदाबाद में मनाएगी जश्न

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Gujarat/Ahemdabad :

आईसीसी द्वारा आयोजित अंडर-19 महिला विश्व कप को पहले ही संस्करण में अपने नाम करने वाली भारतीय टीम पर बोर्ड ऑफ कंट्रोल क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) ने इनाम की घोषणा की है। चैंपियन टीम के लिए बीसीसीआई ने 5 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। इसके अलावा इस जश्न को मनाने के लिए टीम की खिलाड़ियों को बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विशेष रूप से आमंत्रित किया है।

इसी मैदान पर भारतीय सीनियर पुरुष खिलाड़ियों की टीम न्यूजीलैंड के विरुद्ध श्रृंखला का तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला खेलेगी। उन्होंने कहा,  मैं शेफाली वर्मा और उनकी विजयी टीम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हमारे साथ जुड़ने और 1 फरवरी को तीसरा टी20 मैच देखने के लिए आमंत्रित करता हूं। यह बड़ी उपलब्धि निश्चित रूप से जश्न की मांग करती है।

पुरस्कार की घोषणा के साथ ही बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, 'अंडर19 विश्व कप जीतने पर भारतीय महिला टीम को बहुत-बहुत बधाई। यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है क्योंकि हमारी युवा क्रिकेटरों ने देश को गौरवान्वित किया है। युवा खिलाड़ियों ने बिना डरे अपने साहस का परिचय दिया है।'

उल्लेखनीय है कि युवा भारतीय महिला टीम ने अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से मात दी और सबसे पहले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम की।

शाह ने ट्वीट में लिखा कि भारत में महिला क्रिकेट आगे बढ़ रहा है और इस विश्व कप जीत ने महिला क्रिकेट के कद को कई पायदान ऊपर बढ़ा दिया है। मुझे पूरी टीम और सहयोगी स्टाफ के लिए पुरस्कार राशि के रूप में 5 करोड़ रुपये की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।
बता दें कि शेफाली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग की बदौलत इंग्लैंड को केवल 68 रनों पर समेट दिया था। हालांकि इसके जवाब में 69 रनों की चुनौती का पीछा स्पिनरों के लिए मददगार इस पिच पर भारत ने पहले चार ओवरों में ही शेफाली और श्वेता सहरावत को के विकेट खो दिये। लेकिन, सौम्या तिवारी (नाबाद 24) और गोंगाडी तृषा (24)  ने तीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी कर लक्ष्य को 14 ओवर में हासिल कर लिया।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments