ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री ने कहा, इस बजट के साथ आशा की किरण और तेज होगी 

राजनीति

बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री ने कहा, इस बजट के साथ आशा की किरण और तेज होगी 

राजनीति//Delhi/New Delhi :

Budget2023: संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया। सदन में जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया के सामने सत्र को लेकर एक संक्षिप्त भाषण दिया, जिसमे उन्होंने कहा कि अस्थिर वैश्विक आर्थिक स्थिति के बीच भारत का बजट आम नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा। दुनिया को जो आशा की किरण दिख रही है, वो और तेज होगी। इसके लिए मुझे दृढ़ विश्वास है कि निर्मला सीतारमण उन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करेंगी।

नारी सशक्तिकरण की बात की 
पीएम ने कहा कि आज बजट सत्र शुरू हो गया है। अर्थ जगत में जिनकी मान्यता है उनकी आवाज आशा की किरण ला रही है। आज भारत की वर्तमान राष्ट्रपति संयुक्त सदन को पहली बार संबोधित करने जा रही हैं। उनका संबोधन भारत के संविधान, संसदीय प्रणाली का गौरव है और आज नारी सम्मान का भी अवसर है। हमारी वित्त मंत्री भी एक महिला हैं। वो कल (1 फरवरी) देश के सामने एक और बजट पेश करेंगी। आज की वैश्विक परिस्थितियों में भारत ही नहीं पूरी दुनिया की नजर भारत के बजट पर है।

वित्तमन्त्री पर जताया विश्वास 
पीएम मोदी ने कहा कि अस्थिर वैश्विक आर्थिक स्थिति के बीच भारत का बजट आम नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा। दुनिया को जो आशा की किरण दिख रही है, वो और तेज होगी। इसके लिए मुझे दृढ़ विश्वास है कि निर्मला सीतारमण उन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करेंगी। 

तकरार भी तक़रीर भी 
उन्होंने आगे कहा कि एनडीए सरकार का भाव हमेशा से 'भारत पहले, नागरिक पहले' का रहा है। इस बजट सत्र में तकरार भी रहेगी लेकिन तकरीर भी होनी चाहिए, विपक्ष के सभी साथी तैयारी के साथ बारीकी से अध्ययन करके अपनी बात रखेंगे। सभी बहुत अधिक अच्छे तरीके से चर्चा करके अमृत निकालेंगे।

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments