ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
MCD Election: एमसीडी में मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव से पूर्व पार्षदों ने किया जमकर हंगामा, धक्का-मुक्की और मारपीट..!

MCD Election

राजनीति

MCD Election: एमसीडी में मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव से पूर्व पार्षदों ने किया जमकर हंगामा, धक्का-मुक्की और मारपीट..!

राजनीति//Delhi/New Delhi :

MCD Election: दिल्ली के सिविक सेंटर में मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव होना था लेकिन इससे पहले ही म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ डेल्ही यानी एमसीडी के पार्षदों ने जमकर हंगामा और आपस में मारपीट की।

पीठासीन अधिकारी पहले मनोनीत सदस्यों को शपथ ग्रहण करवा रहे थे लेकिन इससे नाराज आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी। वोटिंग की शुरुआत से पहले ही आम आदमी पार्टी के सदस्य और भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई। खबर तो यह भी है कि आम आदमी पार्टी के एक सदस्य ने भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों पर कांच से हमला भी किया।

जानकारी सामने आई कि आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने पीठासीन अधिकारी की कुर्सी को घेर लिया और उनकी टेबल पर चढ़ गये। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने विरोध किया तो हंगामा और मारपीट शुरू हो गई। फाइलें फाड़ी गयीं, टेबल तोड़ी गयीं और नारेबाजी की जाती रही। फिलहाल सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है। लेकिन, यह कार्यवाही कब शुरू होगी, खबर लिखे जाने तक इस बात के संकेत नहीं मिल सके हैं।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर (एलजी) द्वारा की गई एल्डरमैन (मनोनीत सदस्य) की नियुक्ति को लेकर आम आदमी पार्टी की मुख्य चिंता एमसीडी में समीकरण बिगड़ने की है। एलजी ने जिन 10 लोगों को एमसीडी में पार्षद मनोनीत किया है, उनका सीधा ताल्लुक बीजेपी से होने की चर्चा है। बीजेपी इस बार विपक्ष में है। ऐसे में इन मनोनीत पार्षदों की मौजूदगी से एमसीडी में बीजेपी को राजनीतिक बल मिल सकता है। मनोनीत पार्षद मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में वोट नहीं डाल सकते लेकिन स्टैंडिंग कमिटी मेंबर और जोन चेयरमैन के चुनाव में वोट डाल सकते हैं। इससे एमसीडी में नीतिगत फैसले लेने वाली स्टैंडिंग कमिटी में आम आदमी पार्टी के समीकरण गड़बड़ा सकते हैं। जोनल इलेक्शन में भी इसका असर पड़ सकता है। इसी वजह से आम आदमी पार्टी एल्डरमैन की नियुक्ति का कड़ा विरोध कर रही है।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments