भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
दिल्ली विश्वविद्यालय के भारती कॉलेज में 62 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, देखें विवरण

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

दिल्ली विश्वविद्यालय के भारती कॉलेज में 62 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, देखें विवरण

एजुकेशन, जॉब्स और करियर//Delhi/ :

दिल्ली विश्वविद्यालय के भारती कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए भर्ती की घोषणा की गई है। खास बात है की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को कोई भी परीक्षा नहीं देनी होगी। उम्मीदवार भारती कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट  bharaticollege.du.ac.in पर 17 मार्च, 2023 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। 

आवेदन शुल्क 
आवेदन  के लिए उम्मीदवार को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी श्रेणियों और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों के चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी सभी उम्मीदवारों की एक सूची बनाएगी, जिसमें सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार की एक मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी इसी मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों को चुना जाएगा। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट का लाभ देय होगा।

पदों का विवरण 
इस भर्ती के जरिये कुल 62 पदों को भरा जायेगा, जिनमें वाणिज्य विभाग में 6 पद, कंप्यूटर साइंस में 5 पद, अर्थशास्त्र में 5 पद, अंग्रेजी में 9 पद, पर्यावरण अध्ययन में 2 पद, हिंदी में 12 पद, इतिहास में 5 पद, राजनीति विज्ञान में 8 पद, पंजाबी में 1 पद, संस्कृत में 6 पद हैं।  कृपया विस्तृत व सम्पूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट bharaticollege.du.ac देखें। आवेदन की अंतिम तिथि 17 मार्च है। अधिक जानकारी के लिए देखें- bharaticollege.du.ac.in

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments